-कैनविन फाउंडेशन के कोरोना योद्धाओं का सम्मान समारोह
-कैनविन के सदस्यों को अतिथियों ने बताया मानवता के सच्चे प्रहरी

गुरुग्राम। कोरोना महामारी के समय में कैनविन पॉलीक्लीनिक में सेवाएं देने वाले डॉक्टर्स के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सभी डॉक्टर्स के काम को सेल्यूट करते हुए यहां पहुंचे अतिथियों ने उन्हें कोरोना योद्धा सम्मान दिया।

 इस सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आर्टेमिस अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक कैंसर सर्जन डा. हरि गोयल, विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के महानगर नगर संघचालक यशपाल, संघ के विभाग कार्यवाह हरीश शर्मा, शिक्षाविद् डा. अशोक दिवाकर, नगर कार्यवाह संजीव सैनी, सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दिनेश यादव, मानव आवाज संस्था के संयोजक एडवोकेट अभय जैन ने शिरकत की। सभी अतिथियों का कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल व सह-संस्थापक एवं भाजपा हरियाणा के पर्यावरण संरक्षण विभाग प्रमुख नवीन गोयल ने स्वागत किया। फाउंडेशन द्वारा अब तक किए गए कार्यों से अवगत कराया। साथ ही बताया कि कैनविन फाउंडेशन द्वारा ब्लड बैंक स्थापित करने की योजना है। इसके साथ ही भविष्य में कैनविन का बड़ा चिकित्सा संस्थान बनाने की सोच भी है। डा. डीपी गोयल व नवीन गोयल ने बताया कि चिकित्सा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी जनसेवा के उद्देश्य को लेकर वे चल रहे हैं।

समारोह को संबोधित करते हुए वरिष्ठ चिकित्सव कैंसर सर्जन डा. हरि गोयल ने कहा कि कोरोना के मुश्किल समय में कैनविन ने जिस जिम्मेदारी के साथ काम किया है, वह अविस्मरणीय है। उन्होंने संस्था के काम को बहुत नजदीक से देखा है। दिन-रात संस्था की टीम मजबूती के साथ काम करती रही। रोज नए चैलेंस आए। इन चैलेंज को पार करके कैनविन ने नए कीर्तिमान बनाए। कैनविन के सदस्य मानवता के सच्चे प्रहरी बनकर काम करते रहे।

आएसएस के महानगर नगर कार्यवाह यशपाल ने कहा कि दूसरों का जीवन बचाने का काम कैनविन कर रही है। जिस समय में लोगों ने एक-दूसरे से मिलना-जुलना बंद कर दिया था, उस समय में कैनविन की टीमें कोरोना से निर्भय होकर काम कर रही थी। चाहे कोरोना जांच हो या फिर ऑक्सीजन की किल्लत, इन कार्यों में संस्था ने बढ़-चढ़कर काम किया।

कार्यक्रम में आरएसएस के विभाग कार्यवाह हरीश ने कहा कि किसी का जीवन बचाना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। चाहे रक्त की बात हो या उपचार की, कैनविन फाउंडेशन दिन-रात इस काम पर लगी है। यह अपने आप में बड़ा सेवा का काम है। कोरोना संकट काल में भी संस्था ने चौबीस घंटे सेवा कार्यों को प्रमुखता से किया है।

शिक्षाविद् डा. अशोक दिवाकर ने कहा कि कोरोना का मानवता पर जो संकट आया, वह हम सबने देखा है और बहुतों ने झेला भी है। ऐसे दौर में कैनविन फाउंडेशन के सदस्य योद्धा बनकर काम करते रहे। उन्होंने उन डॉक्टर्स व नर्सेज को भी सेल्यूट किया, जिन्होंने कोरोना काल में अपनी जान दांव पर लगाकर काम किया है। उन्होंने डा. डीपी गोयल व नवीन गोयल द्वारा समाजहित में अन्य कार्यों को भी सराहा।

error: Content is protected !!