मुख्य रोड़ से ढाणी राजाश्री तक बनेंगी सड़क
नैना चौटाला के प्रयासों से सरकार ने नौरंगाबास राजपुताण से ढ़ाणी राजाश्री तक सड़क निर्माण के लिए जारी की ग्रांट, ग्रामीणों ने जताया आभार 

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

 7 अगस्त,बाढड़ा विधानसभा की नवगठित ग्राम पंचायत ढ़ाणी गुजराण के लोंगो को जल्द बड़ी राहत मिलने वाली है। 40 साल से पक्की राह की बाट जो रहे ढ़ाणी चनेजा, ढाणी राजेश्री सहित कई छोटी छोटी ढाणीयों के ग्रामीणों की पीड़ा को समझते हुए विधायक नैना चौटाला ने इन ढ़ाणी वासियों को बड़ी सौगात दी है। विधायक नैना चौटाला के प्रयासों से ग्रामीणों की आकौदा-कादमा मुख्य सड़कमार्ग से ढ़ाणी राजाश्री वाया ढ़ाणी चनेजा तक सड़क निर्माण की बड़ी मांग पुरी हो गई है। प्रदेश सरकार ने इस सड़क मार्ग के निर्माण के लिए प्रशासनिक स्वीकृति देते हुए आवश्यक धनराशि भी जारी कर दी है। जल्द ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका और हलकाध्यक्ष राजेश सांगवान झोझू ने बताया कि गत विधानसभा चुनाव में   प्रचार के लिए ढ़ाणी तिलोड़ी, चनेजा और राजेश्री में पहुंची नैना चौटाला ने यहां रहने वाले लोगों से वायदा किया था कि चुनाव जीतने के बाद इन ढाणियों को भी गांवों की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। चुनाव जीतने के बाद अपने वायदे को पूरा करते हुए विधायक नैना चौटाला ने प्रदेश सरकार से मांग कर नौरंगाबास राजपुताण के अंतर्गत आने वाली इन तीनों ढ़ाणीयों को मिलाकर ढ़ाणी गुजराण के नाम से अलग पंचायत का गठन करवाकर नई पहचान दिलाई। नरेश द्वारका और राजेश सांगवान ने बताया कि विधायक नैना चौटाला ने मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे इन ढ़ाणी वासियों को एक ओर बड़ी सौगात देते हुए यहां सड़क मार्ग के निर्माण के लिए भी धनराशि जारी करवा दी है। इसी के साथ वर्षों से कच्चे मार्गों से आवागमन करने को मजबूर यहां के लोंगो को बड़ी राहत मिली है। प्रदेश सरकार के कृषि वितरण बोर्ड द्वारा इस सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र ही शुरू करवा दिया जाएगा।

हल्के के अंतिम कोने तक पहुंचाएंगे विकास की बयार नैना चौटाला

बाढड़ा विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि उनका प्रयास है कि हल्के के अंतिम कोने तक विकास की बयार बहे। इसी सोच के साथ लम्बे अर्से से मूलभूत सुविधाएँ को तरस रहे इन ढाणियों के विकास पर भी सरकार विशेष ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि बड़े दुख की बात है कि आज के समय में भी यहां तक आने जाने के लिए पक्के रास्ते नहीं है। नैना सिंह ने बताया कि इस रास्ते पर एक सरकारी विद्यालय भी मौजूद है। जहां बच्चे शिक्षा ग्रहण करते है। परन्तु पक्की सड़क नहीं होने के कारण लोंगो को भारी दिक्कतों का सामना करना पडता था। जिससे अब उन्हें निजात मिल जाएंगी। विधायक नैना चौटाला ने कहा कि हल्के के विकास के लिए सरकार सुनियोजित तरीके से कार्य कर रही है।

error: Content is protected !!