चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

6 अगस्त, – 1 अगस्त को जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जन आंदोलन की शुरुआत व मनोहर लाल खट्टर का पुतला फूंकने के बाद शुक्रवार को व्यापार मण्डल की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता व्यापार मण्डल के कार्यकारी अध्यक्ष रविन्द्र गुप्ता ने की। बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि 15 अगस्त रविवार को सुबह 11 बजे अग्रसेन धर्मशाला में समीक्षा बैठक का आयोजन किया जाएगा। 15 अगस्त की समीक्षा बैठक में जनस्वास्थ्य विभाग से संबंधित पानी व सीवर की समस्याओं को लेकर प्रशासन व सरकार को सौंपे गए 8 सूत्रीय मांग बारे चर्चा की जाएगी कि प्रशासन ने कुछ किया या नहीं व सरकार जनसमस्याएँ सुलझाने के लिए कितनी गंभीर है, इस बारे समीक्षा की जाएगी।

जन आंदोलन समिति ने 18 अगस्त को दादरी बंद के ऐलान के साथ-साथ  शहर में चार जगहों पर जनस्वास्थ्य मंत्री मनेाहर लाल खट्टर का पुतला फूंकने का ऐलान किया हुआ है, उसके लिए 15 अगस्त की समीक्षा बैठक में सभी व्यापारिक संगठनों, सामाजिक संगठनों, खाप पंचायतें व गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया जाएगा।

1 अगस्त को जन आंदोलन समिति ने 8 सूत्रीय मांग पत्र में, शहर का मॉस्टर प्लॉन सार्वजनिक करने, 3 दिन में सुपर सकर मशीन देने, शहर की सीवर ब्लॉकेज तुरंत खोलने, वार्ड नम्बर 14 व 17 का पानी निकालने, पानी में सीवर मिक्सिंग ठीक करने, बरसाती नली का आपस में जुड़ाव, रविदास नगर का पानी निकालने व चम्पापुरी रोहतक रोड़ पर खुले नाले में पाईप डालने आदि की मांग रखी गई थी।

निवर्तमान पार्षद रविन्द्र सिंह गुप्ता व महेश गुप्ता ने कहा कि दादरी में बाढ़ जैसी स्थिति के लिए प्रशासन व जनस्वास्थ्य विभाग जिम्मेदार है। विभाग को मार्च में सीवरों की सफाई बारे लिखित में चैताया गया था। 

बैठक में डॉ. बी.एन. वर्मा व जयभगवान मस्ताना ने कहा कि बरसाती नालों की सफाई की बात आने पर विभाग एक-दूसरे का बताकर पल्लू झाड लेते है। बैठक में निवर्तमान पार्षद व व्यापार मण्डल कार्यकारी अध्यक्ष रविन्द्र सिंह गुप्ता, डॉ. बी.एन. वर्मा, रामकुमार रिटौलिया, पण्डित मनफूल शर्मा रावलधिया, बलराम गुप्ता, निवर्तमान पार्षद महेश गुप्ता, नन्द लाल ठुकराल, जयभगवान मस्ताना, सुदेश वर्मा, रामदयाल पाहवा आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!