– नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने रविवार को पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र भोंडसी से की मेगा पौधारोपण अभियान की शुरूआत
– अभियान के तहत सोमवार को सैक्टर-15 स्थित सामुदायिक केन्द्र में किया गया पौधारोपण
– पूरे अगस्त माह में प्रत्येक वार्ड में निगम पार्षदों के साथ मिलकर चलेगा पौधारोपण अभियान

गुरूग्राम, 2 अगस्त। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा मिशन ग्रीन गुरूग्राम के तहत वृह्द स्तर पर विशेष पौधारोपण अभियान का शुभारंभ निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा द्वारा रविवार को पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र भोंडसी के प्रांगण से कर दिया गया है।

अभियान के तहत सोमवार को भी वार्ड-19 में निगम पार्षद अश्विनी शर्मा की अगुवाई में वार्ड के नागरिकों ने सैक्टर-15 के सामुदायिक केन्द्र में पौधारोपण किया गया। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा इस बार मानसून में पूरे अगस्त माह में प्रत्येक वार्ड में निगम पार्षदों के साथ मिलकर पौधारोपण किया जाएगा। इसके तहत 1 लाख पेड़ तथा 2 लाख झाड़ीनुमा पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा के अनुसार मिशन ग्रीन गुरूग्राम के तहत नगर निगम गुरूग्राम में डीएफओ सुभाष यादव को नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनके साथ बागवानी शाखा के कार्यकारी अभियंताओं को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे अगस्त माह में मिशन ग्रीन गुरूग्राम के तहत पौधारोपण किया जाएगा तथा प्रत्येक वार्ड में निगम पार्षदों की अगुवाई में पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पौधे लगाने के साथ ही उनकी देखभाल को सुनिश्चित करने के लिए भी कार्य किया जाएगा।

error: Content is protected !!