किसान- मजदूरों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार : बिजेंद्र श्योराण

कितलाना टोल पर धरने के 218वें दिन  आंदोलनकारियों ने की सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

30 जुलाई – केन्द्र की मोदी सरकार किसान और मजदूरों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है। यह बात श्योराण खाप पच्चीस के प्रधान बिजेंद्र श्योराण ने कितलाना टोल पर धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि 8 महीने से देशभर के किसान- मजदूर तीन काले कानून रद्द करवाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहंकार में भरे बैठे हैं। उन्होंने कहा कि इतना समय बीतने के बाद भी किसान-मजदूरों का हौंसला कम नहीं हुआ है और जीत हासिल करके रहेंगे।

मजदूर नेता सुखदेव पालवास ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देश पर 09 अगस्त को एक विशेष शुरुआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसी दिन 1942 में अंग्रेजों भारत छोड़ो अभियान का ऐलान हुआ था उसी तर्ज पर 09 अगस्त को तीन काले कानून रद्द करो या मोदी गद्दी छोड़ो की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसान – मजदूरों की एकजुटता केंद्र सरकार को झुकने पर विवश कर देगी।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल के धरने पर 218वें दिन खाप सांगवान चालीस के सचिव नरसिंह डीपीई, श्योराण खाप के प्रधान बिजेंद्र बेरला, फौगाट खाप के धर्मबीर समसपुर, किसान सभा के प्रताप सिंह, युवा कल्याण संगठन के कमल सिंह, फुलपति कितलाना, रतन्नी डोहकी, कृष्णा गौरीपुर, शीला कितलाना ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने दादरी में हुई सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत में बढ़चढ़कर भाग लेने पर इलाके की सभी खापों, किसान, मजदूर, सामाजिक, व्यापारी और कर्मचारी संगठनों का आभार जताते हुए कहा कि थोड़े समय के नोटिस पर उमड़े जन सैलाब ने साबित कर दिया है कि किसान और मजदूर अपने अधिकारों को लेकर मुस्तैद और सजग हैं।

इस मौके पर महंत केदारनाथ, मास्टर ताराचंद चरखी, सुरजभान सांगवान, सुरेंद्र कुब्जानगर, राजू मान, धर्मेन्द्र छपार, प्रेम सिंह, शमशेर सांगवान, कप्तान रामफल डोहकी, बलबिंद्र पैंतावास कलां, जगदीश हुई, जगबीर डोहकी, ओम नम्बरदार चरखी, पोपी, सत्यवान कालुवाला, पूर्व सरपंच लवली, समुन्द्र सिंह, सब्बीर हुसैन, सुल्तान खान, महीपाल आर्य, देशराम भांडवा, संजय मानकावास, राजबाला कितलाना, संतरा, सुबेदार सतबीर सिंह इत्यादि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!