भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) के बैनर तले किसानों ने आईएनएलडी के प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की बात कही. उन्होंने कहा कि यदि उन्होंने माफी नहीं मांगी तो किसान संगठनों द्वारा जल्द ही टिकरी बार्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग बुलाकर बड़ा फैसला लिया जाएगा

चरखी दादरी. भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) ने हरियाणा के जींद के खटकड़ टोल पर खाप नेता के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नेशनल लोक दल के सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला का पुतला फूंका. इस दौरान किसानों ने चौटाला से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की बात कही. साथ ही कहा कि यदि उन्होंने माफी नहीं मांगी तो किसान संगठनों द्वारा जल्द ही टिकरी बार्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग बुलाकर बड़ा फैसला लिया जाएगा.

सोमवार को बीकेयू (लोकशक्ति) के प्रदेश अध्यक्ष जगबीर घसोला की अगुवाई में दर्जनों किसान दादरी के परशुराम चौक पर एकजुट हुए और ओ.पी चौटाला के पुतले को लेकर रोष-प्रदर्शन किया.

किसानों ने नारेबाजी करते हुए चौटाला का पुतला दहन किया. आक्रोशित किसानों ने कहा कि चौटाला द्वारा जींद के खटकड़ टोल पर खाप नेता सतबीर प्रधान के साथ दुर्व्यवहार किया गया और बेंत मारने का भी आरोप लगाया. किसान संगठन इस अपमान के खिलाफ एकजुट है और ऐसी हरकत को सहन नहीं करेगा. प्रदर्शन के बाद किसान नेताओं ने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला सार्वजनिक रूप से माफी मांगे. उन्होंने कहा कि किसानों ने चौटाला परिवार की तीनों पीढ़ियों का साथ देकर उन्हें सत्ता तक पहुंचाया है. आज इसी परिवार द्वारा किसानों के साथ अत्याचार किया जा रहा है जो सहन नहीं किया जाएगा.

घसोला ने कहा कि ओ.पी चौटाला अगर सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगेंगे तो संयुक्त किसान मोर्चा की कार्यकारिणी मीटिंग बुलाकर बड़ा फैसला लिया जाएगा.

error: Content is protected !!