टोहाना को डार्क जोन मुक्त करवाने में अपनी अहम भूमिका निभाने पर सुभाष बराला का आभार व्यक्त किया

चंडीगढ़, 16 जुलाई- टोहाना विधानसभा क्षेत्र को डार्क जोन मुक्त करवाने में अपनी अहम भूमिका निभाने पर क्षेत्र के निवासियों ने हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो चेयरमैन श्री सुभाष बराला से मुलाकात कर उनका आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्री बराला ने कहा कि काफी समय पहले टोहाना विधानसभा क्षेत्र को जल स्तर घटने के चलते डार्क जोन घोषित किया गया था। इससे क्षेत्र के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। डार्क जोन के चलते आने वाली समस्याओं को देखते हुए श्री बराला ने पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री रतन लाल कटारिया एवं मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से मिलकर टोहाना क्षेत्र को डार्क जोन से निकालने का अनुरोध किया था।

डार्क जोन मुक्त होने के बाद भी किसानों को सुविधाओं का लाभ नही मिल पा रहा था। इसी समस्या पर संज्ञान लेते हुए बिजली विभाग व सिंचाई विभाग की तरफ से 15 जुलाई को पत्र जारी किया गया।  इसके बाद क्षेत्र के किसानों ने काफी राहत महसूस की है। श्री बराला ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ‘मेरा पानी-मेरी विरासत’ योजना के तहत किसानों को प्रोत्साहन देने की बात कही थी। 

धान की फसल न लगाने पर सात हजार रुपए प्रति एकड़ देने की घोषण के साथ-साथ अनेक ऐसी योजनाएं आई हैं जिनके तहत पानी की बचत होगी। भविष्य में डार्क जोन होने की संभावना नहीं रहेगी और इससे  हमारी आने वाली पीढिय़ों के लिए पानी बच पाएगा। श्री बराला ने किसानों से आग्रह करते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की ‘मेरा पानी-मेरी विरासत’ योजना एवं फसलों के विविधीकरण को अपनाएं ताकि आने वाली पीढिय़ों के लिए पानी बचाया जा सके।

किसानों की मांग पूरी करने और  टोहाना क्षेत्र को डार्क जोन मुक्त करने पर श्री बराला ने केंद्रीय नेतृत्व और प्रदेश के मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त किया। उन्होनें कहा कि अब क्षेत्र के किसानों को टयूब्वैल कनेक्शन लेने में कोई समस्या नहीं होगी। विभाग के द्वारा बनाए गए नियमों के तहत अब कोई भी व्यक्ति कनेक्शन ले सकता है। इस अवसर पर काफी किसान उपस्थित रहे ।

Previous post

लोटस पेटल चैरिटेबल फाउंडेशन ने कॉन्सेंट्रिक्स दक्ष के साथ सरकारी मिडिल स्कूल का उद्घाटन

Next post

इनेलो ने गुरूग्राम के जिला/हलका/जोन अध्यक्षों एवं प्रकोष्ठों के जिला संयोजकों की नई नियुक्तियां की

You May Have Missed

error: Content is protected !!