कितलाना टोल पर धरने के 198वें दिन पूर्व केबिनेट मंत्री किरण चौधरी ने किसानों से दुख दर्द किये सांझे

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

10 जुलाई, भिवानी और दादरी जिला हमारा घर है और मैं यहां नेता नहीं फौजी की बेटी के नाते आपके बीच आई हूं। यह बात पूर्व केबिनेट मंत्री और तोशाम से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कितलाना टोल पर किसानों से रूबरू होते हुए कही। उन्होंने कहा कि वे किसान- मजदूर के दुख दर्द को भली भांति जानती हैं। आज सत्ता में बैठ लोग जनता का शोषण करने में जुटे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पूंजीपति मित्रों के हितों की रखवाली कर रहे हैं और उन्हें गरीब व मध्यम वर्ग की कोई फिक्र नहीं है। कमरतोड़ महंगाई से हर वर्ग के आगे गंभीर आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

किरण चौधरी ने कहा कि कितनी विडंबना की बात है कि किसान अपनी वाजिब मांगों को लेकर सात महीने से बेहद शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन कर रहे हैं जिसकी आवाज विदेशों तक गूंज रही है। लेकिन दिल्ली बॉर्डर से चंद किलोमीटर दूरी पर बैठे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी मंडली को उनकी पीड़ा नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा और उनके सहयोगी भूल रहे हैं कि इन्हीं लोगों के कारण आज वो कुर्सी पर बैठे हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल के धरने के 198वें दिन सांगवान खाप के सचिव नरसिंह डीपीई, श्योराण खाप के प्रधान बिजेंद्र बेरला, ओमप्रकाश दलाल, जाटू खाप से राज सिंह जताई, फोगाट खाप से रणबीर सिंह मकड़ाना, किसान सभा से सुखदेव पालवास, बलबीर बजाड़, कमल प्रधान, प्रेम कितलाना, कृष्णा डोहकी, सुशीला घनघस ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की।

धरने का मंच संचालन राजकुमार हड़ौदी ने किया।इस अवसर पर सुरजभान प्रधान, सुरेंद्र कुब्जानगर, राजू मान, सुरेश डोहकी, लवली सरपंच, संजय मानकावास, सूबेदार सतबीर सिंह, कप्तान चंदन सिंह, पूर्व सरपंच समुन्द्र सिंह, ओमप्रकाश रिटायर्ड एसडीएम, कृष्ण लेघा, अमर सिंह हालुवास, अजित सिंह फौगाट, विजय खोरड़ा, धर्मेन्द्र छपार, परमजीत मडडू, नवीन बखेता, जगदीप सांगवान, मास्टर महाबीर बैरान, सुदीप सांगवान, बिजेंद्र खरब, प्रवीण गर्ग इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!