सुपर -100 कार्यक्रम के तहत सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों के लिए बैच 2021-23 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आरंभ

10 जुलाई तक खुला रहेगा रजिस्ट्रेशन लिंक

गुरुग्राम,06 जुलाई। हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग ने ‘सुपर-100’ कार्यक्रम के अंतर्गत बैच 2021-23 के लिए विद्यार्थियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सोमवार पांच जुलाई से आरंभ कर दिए है।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन-लिंक 10 जुलाई 2021 तक खुला रहेगा।

जिला प्रशासन के प्रवक्ता ने बताया कि जिन विद्यार्थियों ने राजकीय स्कूलों से 10वीं कक्षा पास की है तथा वर्तमान में राजकीय स्कूलों में 11वीं कक्षा में विज्ञान संकाय पढ़ रहे हैं, ऐसे विद्यार्थी ही बैच 2021-23 के लिए पात्र होंगे। उन्होंने कहा कि आवेदनकर्ता विद्यार्थी एनईईटी-2023 के लिए निर्धारित आयु नियमों के अनुसार ही अपना आवेदन करें। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग की इस सराहनीय पहल के तहत सरकारी स्कूलों के वह विद्यार्थी जिन्होंने 10वी कक्षा में 80% से अधिक अंक प्राप्त किए है वे अब बेहतर कोचिंग व काउंसिलिंग के माध्यम से नीट व आईआईटी- जेईई की परीक्षाओ में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस योजना के बारे में ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को अवगत कराया जाएगा ताकि जिला गुरुग्राम से ज्यादा से ज्यादा बच्चों का रजिस्ट्रेशन कराया जा सके। ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक 10 जुलाई को रात्रि 11.59 तक खुला रहेगा। इसके उपरांत शिक्षा विभाग प्राप्त आवेदन में से शार्ट लिस्ट किए गए विद्यार्थियो के लिए परीक्षा का आयोजन करेगा। परीक्षा में योजना के अनुसार चयनित छात्रों को दो साल तक मुफ्त कोचिंग और आगे उच्च शिक्षा की सुविधा प्रदान की जाती है।

उन्होंने कहा कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य होनहार छात्रों को उच्च शिक्षा मुफ़्त मैं प्रदान करना है। ऐसे छात्र, जो काबिल तो है लेकिन अपनी आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण प्रतियोगी परीक्षाओं से वंचित रह जाते है, उनके लिए यह योजना किसी संजीवनी से कम नही है।

Previous post

अम्बाला मंडल द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए अंबाला छावनी स्टेशन पर 04 एसी व 4 नॉन-एसी रिटायरिंग रूम आरक्षण सुविधा की शुरुआत

Next post

नगर निगम गुरुग्राम विकास शुल्क के नाम पर हुआ ठप्प : जनता को रजिस्ट्री कराने के लिए नहीं मिल रहे टोकन

You May Have Missed