सभी ग्रामीण व शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण कार्यक्रम को बंद रखा गया है

स्लम एरिया में मोबाइल वैन के माध्यम से सेक्टर 57 स्थित ढाले की खुशी पर लगेगी कोविशील्ड वैक्सीन
सिटी सेंटर में कॉवेक्सीन की दूसरी डोज़ व कैंडोर पालम विहार में कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज़ उपलब्ध रहेगी

गुरुग्राम, 03 जुलाई – जिला में वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत रविवार को दो ड्राइव थ्रू स्पॉट सहित सेक्टर 57 स्थित स्लम एरिया में लगाई जाएगी कोरोना रोधी वैक्सीन। रविवार को जिला के सभी ग्रामीण व शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण कार्यक्रम को बंद रखा गया है।

गुरुग्राम में वैक्सीनेशन अभियान के नोडल अधिकारी उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम के तहत रविवार को सिटी सेंटर मॉल में कॉवेक्सीन की दूसरी डोज़ के 250 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। वही कैंडोर पालम विहार में कोविशील्ड के पहले व दूसरे टीके के रूप में 250-250 की संख्या में स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

स्लम एरिया में रह रहे असंगठित क्षेत्र के लोगों के लिए शुरू की गई मोबाइल वैक्सीन वैन के माध्यम से रविवार को सेक्टर 57 तिगरा स्थित ढाले की ख़ुशी पर कोविशील्ड की पहली वह दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। इस स्थान पर दोनों डोज़ के 100-100 की संख्या में स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

डॉ सिंह ने बताया टीकाकरण कार्यक्रम में टीका लगवाने के लिए लाभार्थी को किसी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन करवाने की आवश्यकता नहीं है। सभी सेंटरों पर पहले आओ पहले लगवाओ की नीति के आधार पर वैक्सीन लगेगी। वैक्सीन लगने के उपरांत लाभार्थी को आधे घंटे के लिए मेडिकल निगरानी में रखा जाएगा।

उन्होंने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा की सभी नागरिक अपनी आयु वर्ग के अनुसार टीकाकरण करवाकर अपने आसपास रहने वाले लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करे ताकि इस महामारी से जल्द निजात मिल सके।

error: Content is protected !!