सत्ता की चर्बी का असर, चश्मा का नम्बर बदलवाएं मुख्यमंत्री, नजर आएंगें किसान : राजू मान
कितलाना टोल पर धरने के 189वें दिन  किसानों ने मुख्यमंत्री के बयान की कड़ी निंदा करते हुए की जोरदार नारेबाजी

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

1 जुलाई, केंद्र की मोदी और प्रदेश की गठबंधन सरकार ने जनभावनाओं की कद्र नहीं की तो गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह बात दादरी से निर्दलीय विधायक और खाप सांगवान चालीस के प्रधान सोमबीर सांगवान ने कितलाना टोल पर धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि बंगाल की बहादुर जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहंकार को चकनाचूर करके दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अब भी नहीं संभली और तीन काले कानून रद्द नहीं किये तो अगला नम्बर उत्तर प्रदेश का है जहाँ जनता चुनाव के इंतजार में बैठी है। उन्होंने कहा कि कितलाना टोल की महापंचायत ने किसान आंदोलन को नई ऑक्सिजन देने का काम किया है।

किसान नेता राजू मान ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के किसान आंदोलन को लेकर दिए बयान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की आंखों के बाहर सत्ता की चर्बी चढ़ गई है उन्हें अपनी चश्मा का नम्बर बदलवा लेना चाहिए ताकि सात महीने से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे लाखों किसान नजर आ सकें। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च में दिल्ली में उमड़े अथाह जन सैलाब के साथ हिसार में हुए लाठीचार्ज के विरोध में चंद घटों के नोटिस पर आए हजारों किसान, कितलाना टोल पर तीन महापंचायतों में हाजिर हजारों किसान-मजदूर और चंडीगढ़ में राजभवन घेराव के पहुंचे हजारों अन्नदाता भी मुख्यमंत्री को मुट्ठी भर नजर आते हैं तो इसे दृष्टिदोष ही कहा जाएगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने किसानों के लिए जिन औछे शब्दों का प्रयोग किया है उनके लिए उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल पर धरने के 189वें दिन सांगवान खाप के कन्नी प्रधान सुरजभान सांगवान, श्योराण खाप के प्रधान बिजेंद्र बेरला, फौगाट खाप के धर्मबीर समसपुर, किसान सभा के रणधीर कुंगड़, सुभाष यादव, ओमप्रकाश दलाल, जाटू खाप के मास्टर राजसिंह जताई, संतोष देशवाल, रतन्नी डोहकी, प्रेम कितलाना ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि पैट्रोल और डीजल के रिकॉर्ड स्तर भाव ने पहले से ही लोगों के पसीने छूटा रखे थे रही सही कसर गैस के सिलेंडर में एक साथ पच्चीस रुपए की बढ़ौतरी ने पूरी कर दी है। उन्होंने कहा कि इससे गृहणियों के रसोई बजट पर बड़ा भार आन पड़ा है।

धरने का मंच संचालन कामरेड ओमप्रकाश ने किया। इस अवसर पर मास्टर ताराचंद चरखी, राजकुमार हड़ौदी, सुरेन्द्र कुब्जानगर, रामफल देशवाल, देशराम भांडवा, जगदीश हुई, कमल सांगवान, सूबेदार सतबीर सिंह, आचार्य देवी सिंह, प्रोफेसर राजेन्द्र डोहकी, बलजीत, संजय मानकावास, राजवीरेंद्र, सत्यवान कालुवाला, सलीम लुहार, चन्द्र चमार, रामधारी शर्मा, पूर्व सरपंच नरेन्द्र फतेहगढ़, राजबाला कितलाना इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!