गांव बालियावास में बेशकीमती निगम भूमि को करवाया गया कब्जामुक्त

– जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने लगभग 30 एकड़ भूमि से अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई की

गुरूग्राम, 1 जुलाई। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा निगम की बेशकीमती जमीनों को अवैध कब्जों एवं अतिक्रमण से मुक्त करवाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को गांव बालियावास में लगभग 30 एकड़ भूमि से अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई की गई।

वीरवार को जोन-3 क्षेत्र के सहायक अभियंता (इनफोर्समैंट) अजय शर्मा अपनी टीम के साथ गांव बालियावास पहुंचे। यहां पर कुछ व्यक्तियों द्वारा नगर निगम की जमीन पर अवैध कब्जे एवं अतिक्रमण किया हुआ था। टीम ने इस 30 एकड़ जमीन पर बने 4 क्रिकेट ग्राऊंड, एक घोड़ा फार्म, 2 पक्के मकान, चारदीवारियां एवं अस्थाई स्ट्रक्चरों को जेसीबी की मदद से हटाया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। टीम में नायब तहसीलदार मोहम्मद अब्दुल हक, कनिष्ठ अभियंता महबूब, पटवारी सुनील तथा इनफोर्समैंट टीम के सदस्य नवीन सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त हरीओम अत्री के अनुसार गांव बालियावास में कुछ व्यक्तियों द्वारा नगर निगम गुरूग्राम की लगभग 100 एकड़ भूमि पर क्रिकेट ग्राऊंड, घोड़ा फार्म, पक्के मकान, चारदीवारी, अस्थाई स्ट्रक्चर सहित अन्य प्रकार की खेल गतिविधियों के माध्यम से अवैध रूप से कब्जा किया हुआ था। नगर निगम की इनफोर्समैंट टीम ने गत दिनों यहां पर कार्रवाई करते हुए 70 एकड़ भूमि को कब्जा मुक्त करवाया था तथा वीरवार को शेष बची 30 एकड़ भूमि से भी कब्जे हटाकर इस बेशकीमती भूमि को अपने कब्जे में लिया है। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा इस भूमि पर साईन बोर्ड लगा दिए हैं। इन साईन बोर्ड के माध्यम से आमजन को सूचित किया गया है कि यह भूमि नगर निगम गुरूग्राम की मलकियत है। इस पर किसी भी प्रकार का कब्जा सहन नहीं किया जाएगा।

Previous post

केंद्रीय कृषि मंत्रालय द्वारा ‘‘फसल बीमा सप्ताह’’ का आयोजन:- जे.पी दलाल

Next post

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने एंबिएंस मॉल के सामने हाईवे पर निर्माणाधीन यू-टर्न अंडरपास का किया निरीक्षण

You May Have Missed

error: Content is protected !!