अनिल विज ने किसान नेता गुरनाम चढूनी को आड़े हाथों लिया

चढूनी को समझ ही नहीं, वे नासमझी वाली बातंे करते हैं- अनिल विज
मुख्यमंत्री मनोहर लाल दिल और आत्मा से हिंदुस्तानी हैं- गृह मंत्री अनिल विज
किसान आंदोलन की लीडरशिप हो गई है फेल, देश में हिंसा के लिए कोई भी जगह नहीं – विज
देश डॉक्टरों को सलाम, कोरोना काल में भी अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की जान बचाई- स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

चंडीगढ, 1 जुलाई – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज किसान नेता गुरनाम चढूनी को आड़े हाथों लिया और चढूनी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल तो दिल से, आत्मा से हिंदुस्तानी हैं और हिंदुस्तानी थे, तो हिंदुस्तान में आए। पाकिस्तानी होते, तो पाकिस्तान में रह जाते।

विज आज मीडिया से बातचीत कर रहे थे और चढूनी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार किया।

दरअसल, किसान नेता चढूनी ने बीते दिनों मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पाकिस्तानी बता दिया था। जिसके बाद मंत्री अनिल विज ने चढूनी पर पलटवार किया और कहा कि इस तरह के बयान तो शर्मनाक हैं। उन्होने ये भी कहा कि चढूनी को तो समझ ही नहीं है और वे नासमझी वाली बातंे करते हैं।

इसके साथ ही मंत्री अनिल विज ने किसानों के उग्र हो रहे आंदोलन को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ये कहा कि अब इनकी लीडरशिप फेल हो गई है। किसी भी आंदोलन को सफल करने की जिम्मेदारी उस आंदोलन के लिडरशिप पर निर्भर करती है। अनिल विज ने ये भी कहा कि जिस मुद्दे के लिए ये इकटठे हुए थे, उसमें तो पूरी तरह से फेल हो गए है।

मंत्री अनिल विज ने तो किसानों के उग्र होते आंदोलन को गलत करार दिया। हिंसक होते जा रहे आंदोलन पर उन्होंने साफ कह दिया कि देश में हिंसा के लिए कोई भी जगह नहीं है। अनिल विज ने सीधे शब्दों में कहा है कि अब किसान हिंसक होता जा रहा है और महात्मा गांधी के देश में हिंसक आंदोलन नहीं चल सकते। विज ने कहा कि ये हर जगह हिंसात्मक होते जा रहे हैं जो ठीक नहीं है।

कृषि कानूनों के अलावा अब किसान नेता देश व प्रदेश के अन्य मुद्दों को भी बढ़चढ़ कर भुनाने लगे हैं। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा हरियाणा के खोरी गांव को लेकर दिए आदेशों के आगे भी अब किसान नेता आकर खड़े हो गए हैं। जिसे लेकर भी सरकार नाखुश दिखाई दे रही है। इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि अब किसान नेता अब पूरी तरह से फेल हो चुके हैं। विज ने कहा कि आंदोलन को सफल बनाना आंदोलन के नेताओं का काम होता है, लेकिन अब ये अपनी जान बचाने के लिए अन्य मुद्दों में टांग अड़ाने लगे हैं क्योंकि जिस मुद्दे के लिए ये इक्कठा हुए थे उसमें फेल हो चुके हैं।

देशभर में आज डॉक्टर्स के अवसर पर देश डॉक्टरों को सलाम कर रहा है। ऐसे में इस मौके पर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी देश व प्रदेश की जनता से डॉक्टरों को दिल से सलाम करने की अपील की है। विज ने कहा कि यूं तो हर साल यह दिन मनाया जाता है , लेकिन कोरोना काल में ये दिन और महत्त्व रखता है क्योंकि हमारे डॉक्टरों ने बिना अपनी जान की परवाह किए लोगों की जान बचाई है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!