गुरूग्राम – दिनांक 29.06.2021 को भारतीय मजदूर संघ से सम्बन्धित स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले जिला सिविल सर्जन महोदय के माध्यम से हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग के महानिर्देशक के नाम आउटसोर्स पर कार्यरत कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौपकर जल्द से जल्द उनका समाधान करने की मांग की। साथ ही जीन्द मे 14 जून से अनिश्चित धरने पर बैठे कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने का आहवान ज्ञापन के माध्यम से किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य कर्मचारी संघ गुरूग्राम के जिला अध्यक्ष डॉ शक्ति सिंह ने बताया कि जिस प्रकार से हरियाणा प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में ठेकेदारों के द्वारा आउटसोर्स पर लगे कर्मचारियों को भ्रष्टाचार की भावना का शिकार बनाते हुए नौकरी से निकाला जा रहा है वही उनका शोषण नौकरी जाने का भय दिखाकर किया जा रहा है। दसका स्वास्थ्य कर्मचारी संघ विरोध करता है।

स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश मीडिया प्रभारी विजय बाली ने बताया कि आज पूरे प्रदेश में कोरोना के मामलों में भारी गिरावट आने पर सरकार व अधिकारी एक दूसरे को बधाई दे रहे है, लेकिन कोरोना काल में फ्रंट लाईन वोरियर की भूमिका निभाने वाले कर्मचारियों को भी बधाई देने की बजाय उनको बेरोजगार करने पर आज प्रदेश के सभी जिलों के सिविल सर्जन के माध्यम से हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग के महानिर्देशक के नाम आउटसोर्स पर कार्यरत कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौपकर प्रदेश में भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारियों को चेताने का काम आज प्रदेेश भर में किया जा रहा है। विजय कुमार बाली ने कहा कि जीन्द में 14 जून से कर्मचारी अपनी जायज मांगों को लेकर अनिश्चित काल के लिए धरने पर बैठे हुए है, उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने का आहवान आज ज्ञापन के माध्यम से किया गया है। उन्होने कहा कि अगर उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा नही किया गया तों आने वाली 2 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग के महानिर्देशक के कार्यालय का घेराव कर्मचारी करेंगे।

इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ के जिला मंत्री योगेश शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार सरकार और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी दिशानिर्देर्शों के बावजूद कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। जिन कर्मचारियों ने प्रदेश से कोरोना को अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना के मरीजों की देखभाल करने का काम किया, उन्हे ही नौकरी से निकाला जाना कही ना कही सरकार के सौतेले व्यवहार को उजागर करता है। योगेश शर्मा ने कहा कि अगर यह भ्रष्ट कार्यवाही नही रूकी तो जिला गुरूग्राम के ऐसे भ्रष्ट ठेकेदारों को जनता के सामने उनके गोरखधन्धों को उजागर करने काम भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ता करेंगे। इस अवसर पर कर्मचारियों ने सैक्टर 39 पहुंच कर सिविल सर्जन महोदय के माध्यम से ज्ञापन सौपकर अपनी मांगें सरकार के सम्मुख रखने का काम किया।

error: Content is protected !!