खाप फोगाट उन्नीस के गांव लोहरवाड़ा से खाद्य सामग्री लेकर टिकरी बार्डर के लिए जत्था हुआ रवाना।

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

26 जून,आज शनिवार को खाप फौगाट उन्नीस के गांव लोहरवाड़ा के किसानों का जत्था टिकरी बॉर्डर पर खाद्य सामग्री को लेकर जाने वाले गांव लोहरवाड़ा से राम कुमार, महावीर पहलवान, वजीर सिंह, जय किशन, धीरा, रणबीर, मोटा, नीतीश एवं ग्यारसी ने 50 किलो आटा, 50 किलो चीनी, 25 किलो बेसन, 25 किलो आलू, 25 किलो प्याज, 20 किलो टमाटर, 20 लीटर रिफाइंड तेल, 30 किलो पेठा, 25 किलो आम, 5 किलो शिमला मिर्च, 50 लीटर दूध, व 20 दर्जन केले लेकर टिकरी बॉर्डर पर पहुंचे। किसानों के जत्थे को खाप फोगाट उन्नीस के प्रधान बलवंत सिंह फोगाट ने हरी झंडी दिखाकर टिकरी बॉर्डर के लिए रवाना किया। 

खाप फौगाट उन्नीस के प्रधान बलवंत सिंह ने कहा कि :-
खाप फौगाट किसान आंदोलन में पिछले सात महीनों से लगातार टिकरी बॉर्डर पर खाद्य सामग्री पहुंचा रहे हैं, इसी प्रकार भविष्य में भी खाप फौगाट उन्नीस के किसान आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते रहेंगे। 

खाप फोगाट सचिव सुरेश फौगाट ने कहा कि :-
किसानों को सड़कों पर बैठे हुए काफी समय हो चुका है सरकार को चाहिए कि किसानों की मांगों को मानते हुए तीनों काले कृषि कानून वापस लेकर किसानों कोअपने घर जाने के लिए कहें। सरकार को हठधर्मिता छोड़कर किसानों से बात करने के लिए आगे कदम बढ़ाना चाहिए ताकि किसान अपने घर जाकर अपने खेतों में काम करके देश के लिए अच्छी पैदावार कर सकें। क्योंकि जब तक सरकार किसानों की मांगों को नहीं मानती है तब तक किसान धरने से नहीं उठने वाले इसलिए सरकार को चाहिए कि वह किसानों की मांगों को माने जो कि जायज है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!