शनिवार को 10 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए, 10 पॉजिटिव केस मिले

गुरुग्राम,26 जून। कोरोना महामारी के संक्रमण ग्राफ में दिन प्रतिदिन गिरावट दर्ज की जा रही है।पिछले कई दिनों से इसके घटते आकंड़ों से जिला में संक्रमण का प्रसार अब नियंत्रण की स्थिति में है। शनिवार को 10 नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं जबकि कोरोना को हराकर 10 व्यक्ति स्वस्थ हो गए।

गुरुग्राम जिला में अब तक 179608 व्यक्ति कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हो चुके है। लोगों के स्वस्थ होने के साथ जिला में कोरोना संक्रमण में भी निरंतर कमी आ रही है। अब जिला में 141 मरीज ही एक्टिव रह गए हैं, जिनमें से 128 मरीज होम आइसोलेशन में है।

जिला में कोरोना की रफ्तार कम होने के बावजूद टेस्टिंग पर खासा जोर दिया जा रहा है ।अब तक 1626945 टेस्ट करवाए जा चुके हैं जिनमें से 1442208 नेगेटिव आए हैं। पिछले 24 घंटे में जिला में 4091 टेस्ट किए गए।

कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत आज जिला में वैक्सीन की 9602 डोज दी गई हैं, जिन्हें मिलाकर अब तक 1297198 डोज दी जा चुकी हैं।

जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने कहा कि जिला में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की दर में निरंतर गिरावट दर्ज की जा रही है। लेकिन अभी इसका खतरा टला नही है। कोरोना का संक्रमण किस तरह से बाउंस बैक करता है। इससे हम सब परिचित है इसलिए यह जरूरी हो जाता है कि हमे अभी और सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हम जब भी घर से बाहर निकले तो नाक और मुंह को ढकते हुए मास्क पहने, एक दूसरे के बीच 2 गज की दूरी रखें और साबुन से हाथ धोते रहे या अल्कोहल युक्त सैनिटाइजर से अपने हाथों को सैनिटाइज जरूर करे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!