-डीपीएस मारुति कुंज व डीएलएफ सिटी में फीस बढ़ोतरी का मामला
-अभिभावकों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन
-विधायक ने शिक्षा मंत्री से इस मुद्दे पर की बात

गुरुग्राम। डीपीएस (दिल्ली पब्लिक स्कूल) मारुति कुंज व डीएलएफ में फीस बढ़ोतरी के मामले में शनिवार को विधायक सुधीर सिंगला से अभिभावकों ने मुलाकात की। विधायक को सौंपे गए ज्ञापन में अभिभावकों ने कहा कि वे सिर्फ ट्यूशन फीस देना चाहते हैं, लेकिन स्कूल प्रबंधन एडमिशन शुल्क समेत अन्य कई तरह के शुल्क लेने पर अड़े हैं। विधायक ने इस मामले में शिक्षा मंत्री, मंडलायुक्त एवं फीस रेगुलेरिटी कमेटी के चेयरमैन व जिला शिक्षा अधिकारी से बात की।

विधायक सुधीर सिंगला से मिलने पहुंचे अभिभावकों के प्रतिनिधिमंडल में शामिल अभिभावक पंकज, गौरव, विनीत, प्रवीण, दीपक, रंजीत, अजय आदि ने कहा कि डीपीएस मारुति कुंज व डीएलएफ सिटी स्कूल द्वारा अनुचित तरीके से शुल्क बढ़ाकर अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना काल में पहले से ही लोग परेशान हैं, ऊपर से स्कूलों द्वारा इस तरह से शुल्क बढ़ाना उन्हें परेशान कर रहा है। काम-धंधे ठप पड़े हैं। ऐसे में अभिभावकों के सामने यह धर्म संकट बन गया है कि वे बच्चों को आखिर कैसे पढ़ाएं। अभिभावकों ने विधायक सुधीर सिंगला ने स्कूलों की इस मनमानी पर रोक लगाने की मांग की है, ताकि बच्चों की पढ़ाई कराई जा सके।

शिक्षा मंत्री ने कार्रवाई का दिया भरोसा

अभिभावकों की बात सुनने के बाद विधायक सुधीर सिंगला ने इस मुद्दे पर प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर, गुरुग्राम के मंडलायुक्त एवं फीस रेगुलेरिटी कमेटी के चेयरमैन राजीव रंजन, जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदू बोकन से बात की। शिक्षा मंत्री को उन्होंने सारी स्थिति से अवगत कराया। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने विधायक सुधीर सिंगला को बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में है। पूरे हरियाणा में प्राइवेट स्कूलों ने फीस के मामले में मनमानी कर रखी है। इस पर रोक लगाने के लिए कार्यवाही की जा रही है। कंवरपाल गुर्जर ने आश्वासन दिया है कि किसी भी अभिभावक के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। स्कूलों की फीस बढ़ोतरी व अन्य भत्ते वसूलने के मामले का ब्यौरा लिया जा रहा है।

विधायक सुधीर सिंगला से बातचीत के दौरान गुरुग्राम के मंडलायुक्त एवं फीस रेगुलेरिटी कमेटी के चेयरमैन राजीव रंजन ने कहा कि इस मामले में प्रशासनिक हस्तक्षेप करके जल्द ही मामले को निपटाया जाएगा। स्कूल प्रबंधन से बात की जा रही है। जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदू बोकन ने भी विधायक सुधीर सिंगला को आश्वस्त किया कि अभिभावकों की मांगों पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। विधायक ने सभी निजी स्कूलों से आग्रह किया है कि वे कठिन समय को देखते हुए फीस संबंधी अपने फैसलों पर विचार करें। यह संकट का समय है। हम सबको इस संकट से मिलकर पार उतरना है। उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों द्वारा फीस व अन्य भत्तों में बढ़ोतरी पर सरकार की नजर है। अभिभावकों के साथ ज्यादगी नहीं होने दी जाएगी।