आज दिनांक 26-6- 2021 को भारतीय जनता पार्टी की जिला स्तरीय ई प्रशिक्षण कार्यशाला हुई। जिला मीडिया प्रभारी अजीत यादव ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा प्रदेश की कार्य योजना के नियमित जिला स्तरीय ई प्रशिक्षण कार्यशाला रही। जिसमें बैठक का संचालन गुरुग्राम जिला अध्यक्ष श्रीमती गार्गी कक्कड़ जी ने किया। बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में प्रदेश के महामंत्री श्री वेदपाल एडवोकेट जी रहे।

प्रदेश महामंत्री वेदपाल जी ने अपने वक्तव्य में केंद्र सरकार के 7 वर्ष एवं प्रदेश सरकार के 6 वर्ष में हुए विकास कार्यों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आने से पहले क्या कभी किसी ने सोचा था कि भगवान राम का मंदिर बनेगा पर आज मोदी जी के नेतृत्व में वह सपना साकार हो रहा है डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना था जम्मू कश्मीर में दो निशान दो विधान दो प्रधान नहीं चलेंगे आज मोदी जी ने उनका यह सपना पूरा किया। जम्मू कश्मीर को धारा 370, 35a , से मुक्त किया। मोदी जी की दूरगामी सोच का परिणाम है जनधन के खाते खोले गए जिसका फायदा आज कोरोना महामारी में आम जनमानस को मिल रहा है किसान क्रेडिट कार्ड बनाए गए जिससे किसान सीधे बैंकों से जुड़े। किसानों को सालाना 6000 हजार सीधे उनके खाते में भेज रहे हैं उज्वला योजना से माताओं बहनों की तकलीफें कम हुई। मुस्लिम माताएं बहनों को तीन तलाक के अभिशाप से मुक्ति दिलाई। 18 से ज्यादा टैक्सों को खत्म कर जीएसटी लागू की जिससे फैक्ट्री राज खत्म हुआ। जीएसटी से मिले पैसे से रक्षा क्षेत्र को राफेल जैसी ताकतवर फाइटर से भारत को मजबूत किया और ताकतवर देशों के साथ लाकर खड़ा कर दिया। कोरोना से मजबूती से देश का नेतृत्व किया और रिकॉर्ड समय में वैक्सीन बनाकर देश की जनता की जान की रक्षा की।

तीनों कृषि बिल किसान हितेषी हैं किसान अपनी फसल अपनी मर्जी से कहीं पर भी बेच सकता है किसानों का आज लागत का डेढ़ गुना मूल्य मिलता है हरियाणा सरकार ने कोरोना काल में बेहतर कार्य किया। कोरोना में 25 बड़ी बसें व 120 छोटी बसों को एंबुलेंस में तब्दील किया। कोरोना में अनाथ हुए बच्चों के लिए मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना लागू की। कोरोना मैं भी मंडियों में फसलों की रिकॉर्ड खरीदारी हुई। भाजपा संगठन द्वारा कोरोना महामारी मैं आम जनमानस के लिए सेवा रसोई, ब्लड डोनेशन कैंप, प्लाज्मा डोनेशन कैंप, मॉस्क एवं सैनिटाइजर वितरण, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक,सभी 22 जिलों में कोरोना हेल्पलाइन नंबर, ब्लैक फंगस दवाई बैंक बनाया गया।

बैठक में जिले के सभी पदाधिकारी, मोर्चा के अध्यक्ष महामंत्री, पार्षद, सभी मंडलों के अध्यक्ष महामंत्री सभी मोर्चों के मंडल अध्यक्ष ,महामंत्री बैठक में वर्चुअल जुड़े। जिनकी संख्या 154 रही। जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया।देश एक मंदिर है हम पुजारी हैं राष्ट्र देव की पूजा में हमें खुद को समर्पित कर देना चाहिए।

error: Content is protected !!