वैक्सीनेशन अभियान के तहत आज 18286 नागरिकों को लगाई गई वैक्सीन

-जिला के 37 सरकारी व 50 निजी संस्थानों पर लगाए गए थे वैक्सीनेशन कैम्प

गुरुग्राम,24जून – जिला में वैक्सीनेशन कार्यक्रम को अभियान के रूप में चला रहे स्वास्थ्य विभाग ने आज 18286 नागरिकों को कोरोना की पहली व दूसरी डोज़ लगाने का कार्य किया है।

उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने कहा कि जिला में कोरोना अब काफी हद तक नियंत्रण में है लेकिन अभी इसकी जड़ खत्म नही हुई है। इसलिए सभी जिलावासियों को बढ़चढ़ कर टीकाकरण अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए।

जिला में वैक्सीनेशन अभियान की कमान संभाल रहे डॉ एम. पी सिंह ने बताया कि वैक्सीनेशन अभियान के तहत आज जिला के सभी 37 सरकारी व 50 निजी अस्पतालों के वैक्सीनेशन सेंटर्स में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 12758 लोगों को पहली डोज़ दी गई। इसी के साथ 1346 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई।

डॉ सिंह ने कहा कि आज 45 वर्ष से अधिक आयु के 1934 लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। साथ ही 2173 लोगों ने वैक्सीन की अपनी दूसरी डोज़ लगवाई।

विदेश जाने के लिए चयनित शिक्षा,खेल एवं नौकरी से संबंधित नागरिकों के लिए आरक्षित सेक्टर 31 स्थित पॉलीक्लीनिक में आज 54 लोगों को कोविशील्ड को दूसरी डोज़ दी गई।

हेल्थ केयर वर्कर्स को लगाए गए कोरोना रोधी टीका की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आज 09 हेल्थ वर्कर्स को पहली व 15 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई।

वहीं साथ ही 13 फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना की पहली व 38 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई।

उन्होंने कहा कि अभी तक जिला में 1270194 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। डॉ एम. पी सिंह ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग वैक्सीन की अहमियत को समझते हुए खुद का व परिवार के सभी पात्र सदस्यों को कोरोना रोधी टीका अवश्य लगवाए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!