25 जून को 18 से 44 वर्ष व 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को 32 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाई जाएगी कोरोना रोधी वैक्सीन

4 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाई जाएगी कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़
-विदेश जाने के लिए चयनित नागरिक पॉलीक्लीनिक सेक्टर 31 में लगवा सकते है अपनी वैक्सीन
सभी केंद्रों पर पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज लगेगी वैक्सीन

गुरुग्राम,24 जून । स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण अभियान के तहत शुक्रवार को जिला के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में बने 32 सरकारी हेल्थ सेंटरों पर 18 से 44 वर्ष तथा 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा । इन 32 केंद्रों पर कोविशील्ड की पहली डोज़ के रूप में 150 व दूसरी डोज़ के रूप में 50 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

इस आयु वर्ग के वे लोग जिन्होंने कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ लगवानी है, वे चौमा,तिगरा, मानेसर व बादशाहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपनी डोज़ लगवा सकते है। उपर्युक्त केंद्रों पर कॉवेक्सिन के 100 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

शिक्षा, नौकरी व टोक्यो ओलम्पिक में विदेश जाने के लिए चयनित हुए नागरिक सेक्टर 31 पोलीक्लिनिक में जाकर अपना कोविशील्ड का दूसरा टीका लगवा सकते है। इस केंद्र पर वैक्सीन के 100 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। स्वास्थ्य केंद्र पर आने वाले सभी लोगों को अपने चयन से सम्बंधित कागजात साथ लेकर आना होगा। प्रशासन ने इन व्यक्तियो के लिए दोंनो डोज़ के बीच की समय सीमा को 84 दिन से घटाकर 28 दिन कर दिया है।

वैक्सीनेशन कार्य देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि शुक्रवार को आयोजित होने वाले इस टीकाकरण कार्यक्रम में टीका लगवाने के लिए लाभार्थी को किसी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन करवाने की आवश्यकता नहीं है। सभी सेंटरों पर पहले आओ पहले लगवाओ की नीति के आधार पर वैक्सीन लगेगी।

उन्होंने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा की सभी नागरिक अपनी आयु वर्ग के अनुसार टीकाकरण करवाकर अपने आसपास रहने वाले लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करे ताकि इस महामारी से जल्द निजात मिल सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!