चालक से आटो-मोबाइल लूटने वाले दो को दबोचा

लूटा मोबाईल फोन व ऑटो रिक्शा पुलिस ने किया बरामद.
आरोपियों के खिलाफ खिलाफ करीब 01 दर्जन मामले दर्ज

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 ऑटो रिक्शा चालक से उसका मोबाईल फोन व ऑटो रिक्शा लूटने की वारदात को अन्जाम देने वाले 02 शातिर आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया है। आरोपियों द्वारा ऑटो रिक्शा चालक से लूटा गया मोबाईल फोन व ऑटो रिक्शा पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जा से बरामद किया है। आरोपी लगातार चोरी करने की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय थे, इनके खिलाफ करीब 01 दर्जन चोरी के मामले दर्ज है । बीती एक जून को कन्ट्रोल रुम से थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम में एक सूचना 200 फुटा रोङ गाँव घसौला के पास एक ऑटो रिक्शा छीनने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच गई ,  जहां पर पीङित मंसुर अली पुत्र सफाज अली गांव गंगुआ जिला उत्तर दिनाजपुर, वैस्ट बंगाल हाल निवासी रामगढ बादशाहपुर, गुरुग्राम ने  शिकायत दी कि वह थ्री व्हीलर चलाता है। एक जून को यह सुबह सैक्टर-14, गुरुग्राम से एक सवारी को थ्री-व्हीलर में बिठाकर सैक्टर-69 ट्रीपुल चैक, गुरुग्राम में छोडा, उसके बाद यह अपना थ्री-व्हीलर लेकर बादशाहपुर रोड बत्ती से 200 फुटा रोड गाँव घसोला की तरफ जा रहा था। 200 फुटा रोड नजदीक गांव घसोला के पास गडिया लौहार की झुग्गियों के पास पहुचां तो वहां दो लडके खडे थे, उन्होने इससे थ्री व्हीलर रुकवाया और कहा कि हमें वजीराबाद की ढाणी जाना है और इसने उन दोनों को अपने थ्री-व्हीलर में बैठाकर वजीराबाद की ढाणी में लेकर गया और उन दोनों लडकों ने वजीराबाद की ढाणी में गंदा नाला के पास एक खाली जगह में थ्री-व्हीलर रुकवाया और एक लडके ने इसकी गर्दन पकडकर मुंह पर हाथ लगाकर थ्री व्हीलर से नीचे गिरा दिया और उनमें से एक लडके ने इसका मोबाईल फोन छीन लिया तथा इसका थ्री-व्हीलर व मोबाईल फोन को लेकर चले गए।

उप-निरीक्षक गुनपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपनी समझबुझ सें लूट की वारदात को अन्जाम देने वाले दो आरोपियों को ईफ्को चैक, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है  । इनकी पहचान सोनू उर्फ सुनील उर्फ बलेन्द्र पुत्र सुरेन्द्र निवासी मकान नं. 25, गली नं.-9, जगदम्बा कैम्पस, थाना सदर, दिल्ली और सुन्दर लाल शर्मा उर्फ मोटा पुत्र जयराम शर्मा निवासी गाँव बिहारीसर, जिला अलवर, राजस्थान के तौर पर हुई है। पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग में शिरायतकर्ता से उसका ऑटो रिक्शा व मोबाईल फोन छीनने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है।

पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी सोनू उर्फ सुनील लगातार चोरी की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय है। इसके खिलाफ चोरी व वाहन चोरी के करीब एक दर्जन अभियोग अंकित है। वर्तमान में  दोनों चोरी व लूटपाट की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय थे। इन दोनों आरोपियों ने उपरोक्त अभियोग की वारदातों को अन्जाम देने सहित निम्नलिखित वारदातों को एक साथ मिलकर अन्जाम देने का खुलासा किया है। शिकायतकर्ता से छीना गया ऑटो रिक्शा व मोबाईल फोन पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद’ किया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!