जिला के 90 वैक्सीनेशन केंद्रों पर 12059 लोगों को लगाई गई कोरोना रोधी वैक्सीन

जिला में अभी तक 907121लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

गुरुग्राम,17 जून – कोविड -19 के संक्रमण प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण फैसलों से जिला में अब कोरोना महामारी खात्मे की कगार पर है। वहीं साथ ही जिला में वैक्सीनेशन अभियान चरम पर है। आज के वैक्सीनेशन आंकड़ो को मिलाकर जिला में कुल 907121 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

 उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने कहा कि सभी जिलावासियों ने इस महामारी से लड़ने में जो जागरूकता और समझदारी दिखाई है। हमे उसको बरकरार रखना है ताकि इस महामारी को जल्द ही जड़ से ख़त्म किया जा सके। उन्होंने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी नागरिक अपना टीकाकरण अवश्य कराए।

जिला में वैक्सीनेशन अभियान की कमान संभाल रहे डॉ एम. पी सिंह ने बताया कि आज वीरवार को  जिला के सभी 37 सरकारी व 53 निजी अस्पतालों के वैक्सीनेशन सेंटर्स में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 8371 लोगों को पहली डोज़ दी गई। इसी के साथ 1345 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई।वैक्सीनेशन कैम्प में  आज 45 वर्ष से अधिक आयु के 1113 नागरिकों को कोरोना रोधी वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। वही दूसरी ओर 938 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई।शिक्षा, नौकरी व टोक्यो ओलंपिक के लिए चयनित विदेश जाने वाले 64 लोगों को आज कोविशील्ड की दूसरी डोज़ लगाई गई।हेल्थ केयर वर्कर्स को लगाई गई वैक्सीन  की जानकारी देते हुए डॉ सिंह ने बताया कि आज 60 हेल्थ वर्कर्स को पहली व 44 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई। वही साथ ही  70 फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना की पहली व 118 को  वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई।उन्होंने कहा कि अभी तक जिला में 907121 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। डॉ एम. पी सिंह ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी नागरिक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपना व सभी करीबियों का टीकाकरण जरूर करवाये।

You May Have Missed

error: Content is protected !!