कोविड प्रोटोकाॅल की पालना के साथ होगा योग दिवस, जिला में 50 स्थानों पर आयोजित किए जाएंगे कार्यक्रम

गुरूग्राम, 17 जून। उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि 21 जून को सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला में 50 विभिन्न स्थानों पर योगा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकाॅल नियमों की पालना के साथ एक स्थान पर 50 प्रतिभागियों द्वारा भाग लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मुख्य कार्यक्रम सैक्टर-38 स्थित ताउ देवी लाल स्टेडियम(एथलैटिक ग्राउंड) में आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा, जिला में विभिन्न स्थानों पर योग दिवस का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के आयोजन को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में संबंधित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है, जो ग्राम सचिवों व सरपंचों आदि के साथ मिलकर ग्रामीण आंचल में योग कार्यक्रमों का आयोजन करवाएंगे।

उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को 45 मिनट के इस कार्यक्रम में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों जैसे मास्क पहनना व सामाजिक दूरी की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि कार्यक्रम वाले स्थानों पर पीने के पानी, सुरक्षा तथा यातायात प्रबंधन के उपयुक्त प्रबंध किये जाये ताकि योग करने वाले प्रतिभागियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने बताया कि 18 से 20 जून 2021 तक चयनित स्थानों पर 50-50 व्यक्तियों के लिये सुबह 7 से 7.45 तक योगा प्रशिक्षण व रिहर्सल कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे, जिसमें योग प्रशिक्षकों द्वारा योगाभ्यास करवाया जाएगा।