जिला में अभी तक 895052 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

गुरुग्राम,16जून -जिला में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए अभियान के रूप में चलाए जा रहे वैक्सीनेशन शिविरों में आज 10601 लोंगो को कोरोना रोधी वैक्सीन की डोज़ लगाई गई।आज के इस आंकड़े के साथ जिला में अब तक 895052 नागरिकों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने कहा कि जिला में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा किये गए प्रयासों के परिणामस्वरूप अब जिला में कोरोना की रफ़्तार धीमी होती जा रही है। डॉ गर्ग ने कहा कि जिस समझदारी व जागरूकता का परिचय अभी तक जिलावासियों ने दिया है इसको आगे भी जारी रखने की आवश्यकता है।उन्होंने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी नागरिक अपना टीकाकरण अवश्य कराए।

जिला में वैक्सीनेशन अभियान की कमान संभाल रहे डॉ एम. पी सिंह ने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत आज जिला के सभी 37 सरकारी व 53 निजी अस्पतालों के वैक्सीनेशन सेंटर्स में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 8208 लोगों को पहली डोज़ दी गई। इसी के साथ 714 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई।

डॉ सिंह ने कहा कि आज 45 वर्ष से अधिक आयु के 870 नागरिकों को कोरोना रोधी वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। साथ ही 613 लोगों ने वैक्सीन की अपनी दूसरी डोज़ लगवाई।

हेल्थ केयर वर्कर्स को लगाई गई वैक्सीन की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आज 79 हेल्थ वर्कर्स को पहली व 22 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई।

विदेश जाने वाले नागरिकों के लिए आरक्षित सेक्टर 31 पॉलीक्लीनिक में आज 86 लोगों को कोविशील्ड की दूसरी डोज़ लगाई गई।
आज 45 फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना की पहली व 50 को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई।

उन्होंने कहा कि अभी तक जिला में 895052 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। डॉ एम. पी सिंह ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी नागरिक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपना व सभी करीबियों का टीकाकरण जरूर करवाये।

error: Content is protected !!