-10-10 खिलाड़ियों के बैच बना कर करवाई जा रही है ट्रेनिंग।

गुरूग्राम,16 जून। जिला में कोरोना के मामले कम होते ही प्रशासन ने चरणबद्ध अनलॉक के तहत सोमवार से खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए स्टेडियम को खोलने की अनुमति दे दी है। जिला प्रशासन के इस कदम से अप्रैल माह के अंत से सुने पड़े जिला के खेल स्टेडियमों में रौनक लौटने लगी है। जिला प्रशासन द्वारा जारी नए आदेशों के तहत खिलाड़ियों व प्रशिक्षिकों को तय किए गए नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है। अभी स्टेडियमों में खिलाड़ी तो अभ्यास कर सकते हैं लेकिन दर्शकों के आने पर प्रतिबंध है।

जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने कहा कि सरकारी निर्देशों के अनुसार जिला के सभी स्टेडियम को खिलाड़ियों के लिए खोल दिया गया है। यह निर्णय खिलाड़ियों के खेल अभ्यास को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नही है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों से अपील करते हुए कहा कि स्टेडियम में आने वाले सभी खिलाड़ी कोरोना नियमों की पालना अवश्य करें व अभ्यास के दौरान आपस मे उचित दूरी बनाए रखे।

जिला खेल अधिकारी जे.जी बनर्जी ने स्टेडियम में खिलाड़ियों के आवागमन व उनके स्वास्थ्य हितों को ध्यान में रखते हुए कोरोना से बचाव के क्या जरूरी इंतजाम किये गए है। उन्होंने बताया कि स्टेडियम में प्रवेश से पहले सभी खिलाड़ियों का थर्मल स्कैनर से तापमान चैक किया जा रहा है। इसके साथ ही हाथों को सैनिटाइज करवा कर ही स्टेडियम में प्रवेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभी 10 साल से नीचे के बच्चों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं दी गई है।

बनर्जी ने कहा कि स्टेडियम में सभी के लिए कोविड प्रोटोकाॅल की पालना अनिवार्य की गई है। प्रशिक्षण के दौरान सभी कोच इस बात पर ध्यान रखेंगे कि कोई भी खिलाड़ी आपस में हाथ ना मिलाए तथा उचित दूरी बनाकर रखें । इसके साथ ही चेहरे पर निरंतर मास्क लगाए रखने के लिए कहा गया है। प्रशिक्षण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि स्टेडियम में वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, ताइक्वांडो व हॉकी आदि खेलों का प्रशिक्षण शाम को 4 बजे से 7 बजे के बीच दिया जा रहा है। सभी खेलों में 10-10 खिलाड़ियों के तीन बैच बनाए गए है। एक बैच के लिए एक घंटे का समय निर्धारित किया गया है।

उन्होंने बताया कि यदि खिलाड़ियों को फल या सब्जियां वितरित की जानी है तो खाने से कुछ घंटे पहले पानी में नींबू ,नमक डालकर अच्छी तरह से उन्हें धोकर तथा सुखाकर ही उनका प्रयोग करें।

error: Content is protected !!