गुरुग्राम में 16000 लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन की डोज. गुरुग्राम में मंगलवार  को कोविड-19 के 33 नए केस दर्ज

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।  
   जिला के लोगों के लिए मंगलवार को भी अच्छी खबर रही है । मंगलवार को जिला में 33 लोग ही कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए , जबकि कोरोना को हराकर बाउंस बैक करने का यह क्रम लगातार जारी है। इसमें एक अच्छी खबर यह भी है की मंगलवार को जिला में  76 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो अपने घरों को लौटे।

जिला गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने से जिला वासी निरन्तर राहत की सांस ले रहे है। जिला वासियों को अब यह उम्मीद बंध गई है कि सभी के सहयोग और सतर्कता से वैश्विक महामारी कोराना का प्रकोप जिला में निरन्तर बहुत कम होता नजर आ रहा है। जिला वासियों द्वारा सावधानी बरतने और लॉकडाउन बढने की वजह से कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में बड़ी सफलता मिल रही है।

 आज मंगलवार को जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार जिला में पिछले 24 घंटे में कोरोना के केवल 33 नए मामले सामने आए हैं जबकि कोरोना को 76 व्यक्ति हराकर स्वस्थ हुए हैं।

जिला में कुल एक्टिव केस 642 रह गए हैं, जिनमें से 587 होम आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हो रहे हैं। अब तक कुल 1557356 टेस्ट किए जा चुके हैं जिनमें से 1372696 नेगेटिव आए हैं।  पिछले 24 घंटे में जिला में  4284 टेस्ट किए गए। जिला में मंगलवार को टीकाकरण अभियान के तहत 16000 से अधिक लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई गई। जिला में 15148 लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन की पहली डोज दी गई हैं जबकि  953 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। अभी तक जिला में 782364 डोज दी जा चुकी है।

डीसी डॉ यश गर्ग ने जिला वासियों से अपील की है कि वे अब भी निरन्तर कोरोना को मात देने के लिए सावधानी लगातार बरतते रहें और कोशिश करें कि अपने घर के अंदर ही रहे। जब तक बहुत जरूरी ना हो, तब तक घर से बाहर ना निकले और बाहर निकलते समय अपने मुंह और नाक को कवर करते हुए फेस मास्क का प्रयोग अवश्य करें। इसके अलावा, एक दूसरे के बीच दो गज की दूरी जरूर रखें। हाथों को बार बार साबुन से धोते रहें  या सनेटाइजर करते रहे। कोरोना के बारे में कोई भी जानकारी लेनी हो तो कॉविड हेल्पलाइन नंबर 1950 पर डायल करें जो कि सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे संचालित की जा रही है। इसके अलावा, जिला प्रशासन ने  मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप चैट बोट के माध्यम से सूचनाएं देने की व्यवस्था भी की है।

error: Content is protected !!