-आज 1200 लोगो ने करवाई स्वास्थ्य की जांच
-फ्लू ओपीडी में दी जा रही है 24 घंटे सेवाएं

गुरुग्राम, 8 जून कोविड संक्रमण की गति धीमी होने के उपरांत स्वास्थ्य विभाग ने ओपीडी सेवा को नियमित रूप से शुरू करने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में आज सेक्टर 10 नागरिक अस्पताल में अन्य बिमारियों से संबंधित ओपीडी को फिर से नागरिकों के लिए नियमित रूप से शुरू किया गया।

इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए उप-चिकित्सा अधीक्षक डॉ मनीष राठी ने बताया कि अप्रैल माह के अंत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए प्रशासन ने ईएनटी,दंत रोग व चर्म रोग ओपीडी को पूर्णतः बंद करने व अन्य ओपीडी का समय घटाकर सुबह 8 बजे से 11 बजे तक किया गया था।

डॉ राठी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में होने से अब मुख्यालय द्वारा ओपीडी सुविधा को नियमित रूप से शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। आज सुबह 8 बजे से शुरू हुई ओपीडी में दोपहर 2 बजे तक करीब 1200 लोगो ने स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाया।

डॉ राठी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए फ्लू ओपीडी को 24 घंटे संचालित किया जा रहा है। इस ओपीडी में खांसी,जुखाम व बुखार आदि के लक्षणों वाले मरीजों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि ओपीडी में जांच करवाने आए सभी लोगों के लिए कोविड प्रोटोकाॅल की पालना अनिवार्य की गई है ताकि संक्रमण का खतरा कम रहे।

error: Content is protected !!