– अधिकारियों की टीम के साथ विभिन्न क्षेत्रों का किया निरीक्षण -बरसाती पानी की निकासी के लिए किए जा रहे कार्यों का लिया जायजा  – बंधवाड़ी कचरा डंपिंग साइट पर भी पहुंचे निगमायुक्त

गुरुग्राम, 8 जून। नगर निगम गुरुग्राम के नवागत आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा मंगलवार को कार्यभार सँभालते ही एक्शन में आ गए हैं। कार्यभार सँभालते ही एक ओर जहां उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करके निगम की कार्यप्रणाली की जानकारी ली, वहीं दोपहर बाद अधिकारियों की टीम के साथ शहर का निरीक्षण करने निकल गए। 

निगमायुक्त ने अरावली क्षेत्र में बरसाती पानी के संचयन एवं निकासी के लिए किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। शिव नादर स्कूल के सामने अरावली क्षेत्र में बनाई जा रही क्रिक्स को उन्होंने देखा तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। यहां जीएमडीए तथा नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि अरावली क्षेत्र में क्रिक्स, चैक डैम तथा पोंड बनाए जा रहे हैं, ताकि बरसाती पानी को यहीं रोककर उसे हार्वेस्ट किया जा सके। अधिकारियों ने बरसाती पानी निकासी के लिए बनी हुई लेग-1, लेग-2 तथा बादशाहपुर ड्रेन के बारे में भी निगमायुक्त को जानकारी दी। निगमायुक्त ने टीम के साथ राष्ट्रीय मार्ग पर लगाए गए पम्पिंग स्टेशनों का भी निरीक्षण किया। 

नगर निगम आयुक्त बंधवाड़ी स्थित कचरा डंपिंग साइट पर भी पहुंचे। उन्होंने यहाँ पर इकॉग्रीन एनर्जी के प्रतिनिधियों तथा निगम अधिकारियों के साथ बैठक करके स्थिति की जानकारी ली। यहाँ बताया गया कि 35 लाख टन लिगेसी वेस्ट का निस्तारण करने के लिए 17 ट्रोमल मशीने लगाई गई हैं। इसके साथ ही लीचेट ट्रीटमेंट प्लांट भी कार्य कर रहे हैं। निगमायुक्त ने कहा कि हमारा मैनडेट लिगेसी कचरे का निस्तारण करने तथा वेस्ट टू एनर्जी प्लांट की स्थापना का है। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। 

इस मौके पर उनके साथ अतिरिक्त आयुक्त जसप्रीत कौर, एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर रोहताश बिश्नोई, सयुंक्त आयुक्त हरिओम अत्री, चीफ इंजीनियर टीएल शर्मा सहित जीएमडीए व नगर निगम के अधीक्षक अभियंता एवं कार्यकारी अभियंता उपस्थित थे। 

error: Content is protected !!