अब तक जिला में 2200 कोरोना संक्रमित लोगो तक पहुँचाई जा चुकी होम आइसोलेशन किट

-किट में एलोपैथिक व आयुर्वेदिक दवाईयों सहित है 15 आइटम।

गुरुग्राम,05 जून। जिला प्रशासन द्वारा होम आइसोलेशन में रह रहे गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों को अब तक 2200 आइसोलेशन किट आबंटित की जा चुकी है।

इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने बताया कि राज्य सरकार के निर्णय अनुसार दी जाने वाली इस पूरी किट की कीमत लगभग ₹5000 है, परंतु होम आइसोलेशन में रह रहे सभी मरीजों को यह किट निशुल्क उपलब्ध करवाई जा रही है। यह किट स्वास्थ्य एवं आयुष विभाग द्वारा कोविड-19 मरीजों के लिए तैयार की गई है। यह किट गुरुग्राम जिला के प्रत्येक उस मरीज को दी जा रही है जो होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस किट में एक ऑक्सीमीटर, डिजिटल थर्मामीटर, स्टीमर, थ्री लेयर मास्क, आयुष क्वाथ, गिलोय घनवटी, अणु तेल, ओआरएस तथा कोरोना बीमारी से संबंधित जानकारी से भरपूर बुकलेट सहित एलोपैथी व आयुर्वेदिक दवाइयां शामिल की गई हैं।

उपायुक्त ने कहा कि इस किट में शामिल बुकलेट में कोरोना बीमारी व उसके उपचार से संबंधित अहम जानकारी दी गई है इसलिए सभी मरीजों को यह पुस्तक अवश्य पढ़नी चाहिए। मरीजों के व्यवस्थित उपचार के लिए यह किट उनके पास पहुंचाई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी घर घर जाकर किट पहुंचाने का काम कर रहे हैं। किट देने के उपरांत स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा समय समय पर मरीज के घर जाकर उनके स्वास्थ्य की मॉनीटिरिंग भी की जा रही थी। किट वितरण कार्यक्रम के साथ साथ लोगो को कोविड 19 के बारे जागरूक करने का कार्य भी निर्बाध गति से चल रहा है।

Previous post

भूजल संरक्षण को लेकर रेन वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चरों की चालू हालत सुनिश्चित करने के उपायुक्त ने दिए निर्देश।

Next post

एचएयू में स्क्रीन पर किसानों ने देखा पीएम का कार्यक्रम, वितरित किए गए पौधे

You May Have Missed

error: Content is protected !!