आंखों में मिर्च झोंक बाइक सवारों ने लूटे 2 लाख 35 हजार

बाइक सवार दोनों लुटेरे 24 घंटे में ही पुलिस ने धर दबोचे.
02 लाख 35 हजार नगदी पुलिस द्वारा की गई बरामद

फतह सिह उजाला

गुरूग्राम।    में मिर्ची पाऊडर डालकर एक मोटरसाईकिल सवार से नगदी लूटने की वारदात को अन्जाम देने वाले दो शातिर आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने मात्र 24 घंटे में ही दबोच लिया। आरोपियों द्वारा लूटी गई नगदी में से 02 लाख 35 हजार रुपयों की नगदी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है।’ एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड पर लेकर अन्य साथी आरोपी व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल तथा लूटी गई बकाया नगदी व अन्य सामान भी बरामद किया जाएगा।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक कन्ट्रोल रुम से पुलिस थाना सैक्टर-53, को सूचना आर.डी. सिटी गेट नम्बर-4 सैक्टर-52 में जितेन्द्र नामक युवक से अज्ञात मोटरसाईकिल सवारों द्वारा नगदी लूट कर भाग जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।  थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम की पुलिस टीम  घटनास्थल पर पहुंच गई, जहां पर पीङित जितेन्द्र कुमार पुत्र इन्द्रजीत सिंह निवासी नंगला मदारीपुर थाना नरसैना जिला बुलन्दशहर  हाल किरायेदार सरस्वती इन्कलैव सैक्टर-37, गुरुग्राम ने अपने पास रुपयों का हिसाब लगाकर एक लिखित शिकायत दी कि यह 2.5 साल से सीएमएस कम्पनी शॉप नम्बर-33, सैक्टर-15 पार्ट-1, हुड्डा मार्किट में नौकरी करता है। इसे कम्पनी ने रुट नं.-9 दिया हुआ है। जिनमें नोरंगपुर, सैक्टर-70, सैक्टर -69, सैक्टर-50, सैक्टर-52, सैक्टर-51, सुपरमार्ट वन आता है। यह रोजाना की तरह विभिन्न स्थानों से इक्कट्ठे किए गए रुपयो में से कुल 29876 रूपए पैन्ट की जेब में रखे हुए थे । बाकी 458376 रु इसने अपने बैग में रखे हुए थे। जिनको लेकर यह अपनी मोटरसाईकिल से सैक्टर-52 से सैक्टर-51, गुरुग्राम जा रहा था। जब वह आरडी सिटी के गेट न. 4 के पास पहुँचा तो रोड पर ब्रेकर होने के कारण इसने अपनी मोटर साईकिल को धीरे किया। तभी सामने खडे तीन व्यक्ति जिनमें एक व्यक्ति ने इसकी मोटरसाईकिल पर इसे साइड से जोर से धक्का दिया और यह मोटरसाईकिल सहित नीचे गिर गया और इसका हेलमेट इसके सिर से निकलकर सडक पर गिर गया तथा तभी दुसरे व्यक्ति ने लाल मिर्च का पाउडर इसके मुंह पर मारा और इसकी आँखो में मिर्च लगने के कारण इसकी पीठ पर से इसके बैग को जबरदस्ती लूट कर ले गए और तीन नौजवान व्यक्ति दो मोटर साईकिल पर आरडी सिटी गैट नं. 4 की तरफ भाग गए। इसके बैग में कुल 458376 रुपए व इसका पैन कार्ड,  आधार कार्ड, आरसी-एटीएम  कार्ड व पैसे प्राप्त की रसीद थी।

उप-निरीक्षक गुनपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए  अपनी समझबुझ से नगदी लूटने की वारदात को अन्जाम देने वाले 02 आरोपियों को गाँव वजीराबाद, गुरुग्राम से 24 घंटे के अंदर काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान चेतराम पुत्र प्रेम निवासी गाँव सांथली, थाना रामगढ, जिला अलवर राजस्थान, हाल निवासी गाँव वजीराबाद, गुरुग्राम और रमाकान्त पुत्र देवनारायण निवासी गाँव नारायणपुर, जिला दरबंगा, बिहार, हाल निवासी गाँव कन्हई, जिला गुरुग्राम के तौर पर की गई।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि शिकायतकर्ता जिस कम्पनी (ईको एक्सप्रेस कोरियर कम्पनी) से नगदी की कॉलेक्शन करके लाता था उस कंपनी (ईको एक्सप्रेस कोरियर कम्पनी) में ही आरोपी चेतराम पुत्र प्रेम काम करता है, जिसे यह पता था कि यह नगदी कलैक्शन करके ले जाता है तो इसने अपने अन्य दो साथियों को उससे नगदी लूटने की योजना बनाई और योजनानुसार इन्होनें 02 मोटरसाईकिल पर सावार होकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम दे दिया।  छीनी गई कुल नगदी में से 02 लाख 35 हजार रुपयों की नगदी उक्त आरोपियों के कब्जा से बरामद’ की गई है।  रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य साथी आरोपी व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई मोटरसाईकिलें व लूटी गई बकाया नगदी तथा अन्य सामान बरामद किया जाएगा। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!