मनोहर लाल ने दिए सब ओलंपियन को 5 – 5 लाख

मुख्यमंत्री के आदेश पे ओलंपिक परिवारों से मिलने पहुंचे सरकार के ओ एस डी फौगाट

जींद : हरियाणा के मुख्यमंत्री ओलंपिक स्वर्ण पदक पे 6 करोड़ रुपये देने वाले पहले CM हैं ।
ये बात प्रदेश सरकार के ओएसडी गजेंद्र फोगाट ने कही ।वे आज जींद के गांव निडानी पहुंचे और ओलंपियन कुश्ती की खिलाड़ी अंशु मलिक के घर जाकर उनके परिवार से मिले । ये एक शिष्टाचार भेंट थी ।इस अवसर पर भारतीय कुश्ती दल के चीफ कोच व ओलम्पियन पहलवानों को ट्रेनिंग दे रहे कुलदीप मलिक भी उनके साथ उपस्थित थे

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए गजेंद्र फोगाट ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उनकी ड्यूटी लगाई है कि वह प्रदेश के सभी ओलंपियनो के घर जाकर उनके परिवारों से मिलें व उनका कुशलक्षेम पूछें ।इस अवसर पर फोगाट ने खेल निदेशक पंकज नैन आईपीएस से अंशु मलिक व उनके पिता की बात भी करवाई । फ़ोन पे खेल निदेशक से अंशु के पिता धर्मवीर मलिक ने बात करते हुए सब परिवारों ने 5 लाख की अग्रिम राशि उनके खातों में ट्रांसफर करवाने पर खेल विभाग,निदेशक व मुख्यमंत्री का आभार जताया ।

गजेंद्र फोगाट ने इस अवसर पर आगे जानकारी देते हुए बताया की प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड रुपए इनाम राशि देने की घोषणा की है जिससे सभी ओलंपियन व उनके परिवार उत्साहित हैं उन्होंने कहा कि सभी ओलंपिक परिवारों ने इस बात के लिए प्रदेश सरकार की खेल नीति की सराहना की व कहा कि हरियाणा प्रदेश की इस खेल नीति को भारत के अन्य प्रदेशों को भी अपनाना चाहिए ताकि उन प्रदेशों के खिलाड़ी भी उत्साहित होकर भारतवर्ष के लिए मेडल ला सकें ।

फोगाट ने मीडिया को कहा कि आज पड़ोसी प्रदेश पंजाब का युवा खेल से विमुख होकर नशे की गर्त में जा चुका है ,लेकिन हरियाणा प्रदेश का युवा आज गांव गांव में उत्साह से खेल की तैयारी में लगा हुआ है । इस कड़ी में इसी वर्ष होने वाले ओलंपिक व खेलो इंडिया के आयोजन से भी युवाओं के उत्साह में इज़ाफ़ा होगा ।

उन्होंने कहा कि इस बार का खेलो इंडिया हरियाणा प्रदेश में होगा व इसमे देश के होनहार 8000 खिलाड़ी भाग लेंगे । इस अवसर पर टीम के डोपिंग टेस्ट एक्सपर्ट किम जोंग,खेल विशेषज्ञ राजनारायण,जगदीप शर्मा, विशेष सचिव नवीन लाम्बा समेत अनेकों गणमान्यजन उपस्थित थे ।

error: Content is protected !!