गुडग़ांव, 31 मई (अशोक): नगर निगम व जीएमडीए के अधिकारी दावे करते आ रहे हैं कि गुडग़ांव में विकास कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराए जा रहे हैं, लेकिन ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है। नगर निगम ने विभिन्न आवासीय क्षेत्रों में विकास के नाम पर गड्डे तो खोदकर डाल दिए, लेकिन उनको आज तक भी भरा नहीं गया है, जिससे दुर्घटना होने का भय बना रहता है। नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही के कारण विभिन्न दुर्घटनाएं भी घटित होती रहती हैं।

सैक्टर 9 हाऊसिंग बोर्ड के सत्यप्रताप शर्मा, नरेश कुमार आदि का कहना है कि घरों के सामने गंदे पानी की निकासी के लिए नगर निगम कर्मियों ने गड्डा खोदा हुआ है, लेकिन इसे आज तक भी बंद नहंीं किया गया है। उनका कहना है कि अधिकारियों से बार-बार शिकायत करने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। अधिकारियों का कहना है कि यह कालोनी वार्ड 13 में आती है, लेकिन क्षेत्रवासी कहते हैं कि उन्होंने वोटिंग के समय वार्ड 14 में पार्षद के लिए मतदान किया था। क्षेत्रवासियों ने आरोप लगाया कि वार्ड के चक्कर में उन्हें परेशान किया जा रहा है। नगर निगम की लापरवाही के कारण रात के अंधेरे में इस खुले हुए गड्डे से कोई भी हादसा हो सकता है। उनका कहना है कि इसके लिए जबावदेही किसकी होगी।

उनका कहना है कि उन्होंने स्थानीय विधायक से इस बारे में बात की थी, लेकिन कर्मचारी सुनने को तैयार नहीं है, जिससे कालोनीवासियों में रोष व्याप्त होता जा रहा है। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों से आग्रह किया है कि खोदे हुए गड्डे को भराया जाए, ताकि संभावित दुर्घटनाओं को लोगों को बचाया जा सके।

error: Content is protected !!