देश को आत्मनिर्भर बनाने में पीएम मोदी ने किए बड़े फैसले: नवीन गोयल

गुरुग्राम। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार के 7 साल पूरे होने पर रविवार को गुरुग्राम में बीजेपी युवा नेता नवीन गोयल ने कहा कि इन सात वर्षों में देश में ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंतरिक से लेकर बाहरी क्षेत्रों में देश को मजबूती देने का काम किया है। साथ ही देश को आत्मनिर्भर बनाने में भी प्रधानमंत्री ने कई बड़े अहम निर्णय लिये।

नवीन गोयल ने कहा कि वर्ष 2014 में अच्छे दिन के नारे के साथ नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री चुने गए। उन्होंने देश के लिए पूरे जुनून के साथ दिन-रात काम किया है। जम्मू कश्मीर से धारा 370, तीन तलाक कानून और राम मंदिर निर्माण तो ऐसे मुद्दे थे, जिन्हें पूर्व की सरकारों ने कभी गंभीरता से लिया ही नहीं। या फिर कोई सरकार ऐसा करना ही नहीं चाहती थी। पीएम मोदी ने इन तीनों मुद्दों को बिना किसी विवाद के पूरा किया। आज स्थिति देश के सामने हैं। कहीं पर भी किसी का विरोध नहीं हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदैव समग्र विकास के वे पक्षधर रहे हैं और ऐसा ही विकास किया भी है। इसलिए देश की जनता से उन्हें वर्ष 2019 में फिर से प्रधानमंत्री चुना। इस बार उन्होंने आत्मनिर्भर भारत के लिए कदम बढ़ाया। देश को हर तरह से मजबूत बनाने के लिए बड़े और कठोर निर्णय लिये। चाहे देश की बात हो या विदेशों की, हर जगह पर दुनिया ने उनका लोहा माना है। वे आज तक के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिनको पूरी दुनिया गौर से सुनती है।

भारत की साख को मजबूत बनाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर स्तर पर काम किया। कोरोना महामारी में जहां दुनिया में करोड़ों लोगों की जान चली गई है, वहीं भारत में उन्होंने दवा का जल्द निर्माण करवाकर देश को बचाने में अहम भूमिका निभाई है। और भी दवाओं पर रिसर्च चल रहा है। आज भारत टीकाकरण में भी अनेक प्रभावशाली देशों से कहीं आगे है। नवीन गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया को दिखा दिया है कि भारत आत्मनिर्भर है। इसलिए यहंा कोरोना की दवा तैयार करके बाहरी देशों तक को दी है। उनकी यह सोच दर्शाती है कि भारत अपने लिए ही नहीं बल्कि दूसरों के लिए भी सकारात्मक सोच रखता है।  

You May Have Missed

error: Content is protected !!