बेटी ही सच्ची सहेली होती है अपनी मां की: गार्गी कक्कड़

बेटी के अनेक स्वरूप बहन, मां, दादी, नानी, जीवनसंगिनी और बुआ.
बेटी के बिना घर-परिवार का आंगन समाज और राष्ट्र भी अधूरा

फतह सिंह उजाला

पटौदी।   एक बेटी ही अपनी मां के लिए और मां ही अपनी बेटी के लिए सच्ची सहेली होती हैं । सही मायने में बेटी के स्वरूप भिन्न भिन्न होते हैं । समय के मुताबिक बेटी, मां भी बनती है ,दादी और नानी भी बनती है, अर्धांगिनी भी बनती है, जीवनसंगिनी भी बनती है, बुआ भी बनती है। बेटी वास्तव में महिला वर्ग की वह वंशवेल है जिसे की परमपिता परमेश्वर का सबसे अनमोल उपहार कहा जा सकता है । बेटी के बिना घर परिवार समाज और राष्ट्र सहित प्रकृति का संतुलन भी अधूरा ही माना गया है । यह बात भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने पटौदी प्रवास के दौरान यहां पटौदी नागरिक अस्पताल में पहुंचने पर जच्चा बच्चा वार्ड में मातृत्व सुख प्राप्त करने वाली महिलाओं और नवजात शिशुओं की कुशलक्षेम पूछने के दौरान कहीं । इस मौके पर विशेष रूप से पटौदी नागरिक अस्पताल की गायनोलॉजिस्ट डॉ ज्योति डबास उनके साथ मौजूद रही ।

यहां पटौदी अस्पताल आगमन पर भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ के द्वारा कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत भारतीय किसान मोर्चा के द्वारा अस्पताल परिसर में ही आरंभ किए गए हेल्प डेस्क का भी शुभारंभ किया गया। इस मौके पर भाजपा नेताओं में किशन यादव माजरा, प्रदीप जैलदार राजपुरा, मनोज जनौला, राजू खान, रामचंद्र भारद्वाज सहित अनेक पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे । पटोदी नागरिक अस्पताल परिसर में आरंभ किए गए हेल्प डेस्क पर जरूरतमंद लोगों के लिए सैनिटाइजर ,मास्क, स्टीम मास्क सहित अन्य आवश्यक उपकरण देने के लिए रखे गए हैं ।

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने बातचीत करते हुए कहा की किसान मोर्चा के द्वारा कोविड-19 महामारी के दौरान विभिन्न अनाज मंडियों से इस प्रकार की आरंभ की गई सुविधा को अब जरूरत के मुताबिक विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों तक लाया गया है । पीड़ितों के उपचार के लिए डॉक्टरों के द्वारा लिखे गए जरूरत के स्वास्थ्य उपकरण भारतीय किसान मोर्चा के हेल्प डेस्क पर निशुल्क ही उपलब्ध करवाए जाएंगे । उन्होंने बताया की कोरोना शहर के मुकाबले गांव में तेजी से अपना असर दिखा रहा है । सामाजिक भाईचारा सामाजिकता गांव से ही आरंभ होता है , उन्होंने कहा गांवों में आज भी ग्रामीण सामूहिक रूप से बैठकर चैपाल में ताश खेलते हैं वह हुक्का गुड़गुड़ाते हैं , लेकिन कोविड-19 जैसी महामारी को देखते हुए ग्रामीणों को अपनी आदतों को भी बदलना होगा । भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक और सामाजिक दोनों दृष्टिकोण और कार्य करने वाली पार्टी है । भाजपा के द्वारा माइक्रो लेवल पर कोविड-19 को पराजित करने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया गया है । इसके लिए जिला भर में 584 केंद्रों का चयन कर प्रत्येक केंद्र पर 5-5 भाजपा के कार्यकर्ता मास्क और सैनिटाइजर का ग्रामीणों के बीच में वितरण करेंगे । इसके साथ ही कोविड-19 से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग और सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन की पालन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा ।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा विपक्ष किसी भी पार्टी का हो ,विपक्ष को केवल आरोप लगाने की राजनीति ही करनी है । जबकि भाजपा पारदर्शिता के साथ काम करने वाली पार्टी है । जब कोरोना कॉविड 19 महामारी अपने चरम पर थी ,उस दौरान भी भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा 212 कैंप वैक्सीनेशन के लिए लगवाए गए।  आज जिला में भाजपा के द्वारा पांच सेवा रसोई कार्यरत हैं । जरूरत के समय पर भारतीय जनता पार्टी के द्वारा ही कोरोना कॉविड 19 पीड़ितों की जरूरत को पूरा करने के लिए प्लाज्मा डोनेशन के कैंप आयोजित कर प्लाज्मा भी उपलब्ध करवाया गया । उन्होंने सवाल किया कोरोना महामारी के दौरान कांग्रेस हो या कोई अन्य विपक्षी पार्टियों के कितने नेता घरों से बाहर पीड़ितों की सेवा के लिए दिखाई दिए ? विपक्ष का काम अपनी राजनीति चमकाने के लिए केवल और केवल बेबुनियाद आरोप लगाना है और विपक्ष हमेशा से ही यही काम भी करता आ रहा है । कोविड-19 की दूसरी लहर में जिस प्रकार से हालात एक बार तो बेकाबू भी होते दिखाई दिए , लेकिन सबसे बड़ी और अनुशासित पार्टी भाजपा के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के द्वारा ऐसे गंभीर संकट के समय भी जरूरतमंद लोगों को भोजन से लेकर ऑक्सीजन तक उपलब्ध करवाने का काम किया गया। इसके विपरीत विपक्ष केवल और केवल आरोप लगाने की राजनीति करता आ रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!