कांग्रेस पार्टी खुलकर किसानों के साथ, काला दिवस का किया समर्थन

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

26 मई, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान आंदोलन के छह महीने पूरे होने पर 26 मई को काला दिवस के रूप में मनाने का समर्थन करने के मद्देनजर स्थानीय कांग्रेस नेता आज कितलाना टोल के अनिश्चितकालीन धरने पर पहुंचे।         

 कांग्रेस नेताओं ने कहा कि तीन काले कानूनों के खिलाफ किसान छह महीने से संघर्ष कर रहे हैं और इसको लेकर कांग्रेस पूरी तरह से किसानों के साथ खड़ी है। लेकिन दुर्भाग्य है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान और मजदूरों की कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी अक्सर अपने मन की बात तो कहते हैं पर किसानों की समस्याओं पर गौर करने का वक्त नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार को तीनों काले कानून रद्द कर किसानों को एमएसपी की गारंटी देने का कानून बनाना चाहिए।                     

 उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष किरण चौधरी, पूर्व सांसद श्रुति चौधरी निरंतर किसान, मजदूरों के हकों को लेकर मुखर होकर आवाज बुलुन्द कर रही है। उन्होंने कहा कि आज कोरोना महामारी के बीच ब्लैक फंगस ने कहर बरपा दिया है। इसके पीड़ितों को इंजेक्शन पाने के लिए दर दर की ठोकर खानी पड़ रही हैं और सरकार सत्ता के नशे में चूर है।           

धरने के लिए रवाना होने से पहले कांग्रेस नेताओं ने किसान कांग्रेस नेता राजू मान के साथ अन्य घरों में किसानों के समर्थन में काले झंडे फहरा कर सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। इस अवसर पर पूर्व ब्लॉक प्रधान जोरावर सांगवान, बलजीत फौगाट, राजू मान, डॉ ओमप्रकाश, सुशील धानक, देवेंद्र लीला समसपुर, प्रेम कुमारी अचीना, बिजेंद्र मंदोली इत्यादि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!