मुर्गी दाना की आड़ में बिहार के लिए अवैध शराब सप्लाई, 6 को दबोचा

कैन्टर के आगे चल रही स्कोर्पियों सहित 06 आरोपियों को किया काबू.
01 ट्रक, 01 स्कोर्पियों व कुल 235 बोतलें अवैध अंग्रेजी शराब बरामद

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।   मुर्गी दाना की आड़ में बिहार के लिए अवैध शराब सप्लाई करने वालों के खेल का पुलिस के द्वारा भंडा फोड़ किया गया है। उप-निरीक्षक दलपत सिंह, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10 की पुलिस टीम को अवैध रूप से अन्य राज्यों में शराब सप्लाई करने के सम्बन्ध में एक खास सूचना प्राप्त हुई। उप-निरीक्षक दलपत सिंह की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते एक पुलिस रेडिंग टीम गठित की व प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर पंचगांव चैक के नजदीक पहुँचकर नाकाबंदी शरू की । कुछ समय बाद धारुहेड़ा की तरफ से 01 ट्रक जिसके आगे 01 स्कोर्पियों गाड़ी चल रही थी आता दिखाई दिया। संदेह होने पर रुकने का इशारा किया तो दोनों गाड़ियां भागने की कोशिश करने लगी, किन्तु तभी पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए दोनों गाड़ियों (ट्रक व स्कार्पियो) को काबू कर लिया। पुलिस टीम ने गाड़ी मे भरे हुए माल के बारे मे पता किया तो गाड़ी मे पोल्ट्री फीड्स (मार्गियों का दाना) भरा तथा ट्रक की सिरसा से कटी हुई बिल्टी दिखाई गई। जिसकी जांच करने पर वह बिल्टी फर्जी पाई गई। पुलिस टीम ने ट्रक की जांच की तो अंदर से शराब की बोलतें मिली। पुलिस ने इस शराब से संबंधित लाइसैन्स व परमिट मांगा तो वे कोई लाइसैन्स व परमिट पेश नहीं दिखा सके।

पुलिस टीम द्वारा ट्रक में रखी अवैध शराब के साथ 01 ट्रक चालक व उस ट्रक की निगरानी के लिए ट्रक के आगे चल रही स्कोर्पियों गाड़ी में बैठे 05 युवकों सहित कुल 06 आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की है। ओरोपियों की पहचान विक्रम पुत्र मुंशी निवासी गाँव अलीपुर, जिला शामली, उत्तर-प्रदेश, इनाम पुत्र नूरा निवासी गाँव अलीपुर, जिला शामली, उत्तर-प्रदेश, रूफल पुत्र मिन्ना निवासी गाँव मुंधिगढ़ी, जिला करनाल, शहवाज पुत्र अलीहुसैन निवासी गाँव ताहरपुर, जिला मुरादाबाद, उत्तर-प्रदेश।’ (ट्रक चालक),  वासिल पुत्र अयूब निवासी गाँव बरनावी, जिला शामली, उत्तर-प्रदेश और आरिफ पुत्र अख्तर निवासी गाँव अलीपुर, जिला शामली, उत्तर-प्रदेश के रूप में की गई।

आरोपियों के कब्जा से अवैध शराब बरामद होने पर, पुलिस को गुमराह करने के लिए पोल्ट्री फीड्स की फर्जी बिल्टी रखना व लॉकडाउन के नियमों की उल्लंघना करने पर आरोपियों के खिलाफ थाना बिलासपुर,  में मामला दर्ज करके गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि सोनीपत में  इनके एक साथी से 300 पेटी शराब लेने की बात हुई थी, किन्तु इन्हें 300 पेटी नही मिल सकी। उसके बाद इन्होंने धारुहेड़ा से भी शराब लेनी थी , तो ये धारुहेड़ा की तरफ से बिहार जाने के लिए पंचगांव आ रहे थे, इसी दौरान गुरुग्राम पुलिस द्वारा इन्हें पकड़ लिया। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में यह भी बताया कि पुलिस को गुमराह करने के लिए सिरसा से पोल्ट्री फीड्स की एक बिल्टी भी तैयार कराई थी, जबकि ट्रक सिरसा गया ही नही था।  ट्रक के आगे स्कोर्पियों  गाड़ी में पुलिस की निगरानी करते हुए चल रहे थे, किन्तु पुलिस की पैनी नजर से ये बच नही पाए और जिला गुरुग्राम में प्रवेश करते ही पुलिस ने न सिर्फ इन्हें पकड़ लिया बल्कि इसके सभी षड्यंत्रों का भी भंडाफोड़ कर दिया। आरोपियों के कब्जा 01 ट्रक, 01 स्कोर्पियों गाड़ी व 235 बोतलें अंग्रेजी शराब बरामद’ की गई। बरामद किए गए ट्रक, स्कोर्पियों गाड़ी व शराब को पुलिस टीम द्वारा पुलिस कब्जा से लिया गया। अवैध शराब सप्लाई करने के धंधे में लिप्त आरोपियों के अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आएंगे नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!