सोमवार को ’गाड़ी में बैठे हुए 501 लोगों ने लगवाएं कोविड-19 रोधी वैक्सीन’

’गुरुग्राम में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पहली डोज लगवाने वालो के लिए सैक्टर 67 में की गई थी व्यवस्था

गुरुग्राम 24 मई। गुरुग्राम जिला में स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को अपनी गाड़ी से नीचे उतरे बगैर, गाड़ी में बैठे हुए ही कोरोना रोधी वैक्सीन की डोज लगवाने की सुविधा दी। इस सुविधा का सोमवार को 501 लोगों ने फायदा उठाया। सैक्टर 67 के एमथ्रीएम अरबाना की पार्किंग में ड्राइव थ्रु वैक्सीनेशन के तहत सोमवार को लोगो का उनकी गाड़ी में ही टीकाकरण किया गया। इस स्थान पर 45 साल से ऊपर के लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लगवाने वालों को यह सुविधा दी गई थी।

इस स्थान पर कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज निशुल्क दी गई थी। यहां पर डोज के लिए रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं थी और 45 वर्ष से अधिक आयु के 501 लोग पहली डोज लगवाने के लिए अपनी गाड़ियों में आए।

गुरुग्राम में टीकाकरण कार्य को देख रहे उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम में पिछले कुछ दिनों से यह नया प्रयोग कर रहा है, जिसका उल्लेख प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ली गई समीक्षा बैठक में भी किया गया था। उन्होंने कहा कि इस ड्राइव थ्रु वैक्सीनेशन का लोगों में काफी क्रेज देखा गया है।

25 मई को गुरूग्राम के सोहना रोड़ स्थित सैक्टर 68 स्थित आइरिया माॅल में डोज ड्राईव थ्रु के माध्यम से दी जाएगी

गुरूग्राम 24 मई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार 25 मई को गुरूग्राम के सोहना रोड़ स्थित सैक्टर 68 स्थित आइरिया माॅल में प्रातः 10 बजे से 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोवैक्सीन की पहली डोज ड्राईव थ्रु के माध्यम से दी जाएगी। 

इस बारे में जानकारी देते हुए उप सिविल सर्जन डा. एमपी सिंह ने बताया कि मंगलवार को इस स्थान पर 200 डोज देने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि ड्राईव थ्रु कोविड वैक्सीनेशन के लिए पहले रजिस्टेªशन की आवश्यकता नही है और यह डोज निःशुल्क दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ड्राईव थु्र वैक्सीनेशन के लिए लोगों में काफी क्रेज देखा जा रहा है। 

Previous post

सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने किया स्वास्थ्य केंद्रो का निरीक्षण

Next post

सीटू से संबंधित आशा वर्कर यूनियन ने राष्ट्रीय स्तर पर हड़ताल करके केन्द्र व राज्य सरकार के खिलाफ अपनी मांगों के समर्थन में गगन भेदी नारे लगाये

You May Have Missed

error: Content is protected !!