कितलाना टोल प्लाजा पर किसानों का धरना 150वें दिन जारी, हिसार कूच की तैयारी पूरी

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

23 मई – ,कितलाना टोल प्लाजा पर किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को सम्बोधित करते हुए दादरी से निर्दलीय विधायक व खाप सांगवान 40 के प्रधान सोमबीर सिंह सांगवान ने आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में सोमवार को हिसार प्रदर्शन में शामिल होकर अपनी एकजुटता का परिचय दें। उन्होंने कहा कि आज केन्द्र व राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण भयंकर बेरोजगारी, महंगाई व गरीबी बढ़ रही है। चिकित्सा व्यवस्था चरमराने के साथ गरीब लोगों को शिक्षा अधिकार से वंचित किया जा रहा है। अब केन्द्र सरकार ने बड़ी कम्पनियों के दबाव में आकर खेती पर हमला बोल दिया है तथा किसानों व आम जनता के विरोध में काले कानून थोपने के बाद किसानों की बात सुनने को तैयार नहीं है।                                          

 उन्होंने आरोप लगाए कि ये सरकारें समस्याओं का हल करने की बजाए आक्रोशित जनता को जाति व धर्म के नाम पर बांटने का काम करती है और पैसे वालों के हक में नीतियों का निर्माण कर देती है। इसलिए सभी जाति व धर्म के किसानों व मजदूरों को एकजुट होकर इन सरकारों का मुकाबला करना होगा जबकि सरकार अघोषित आपातकाल लगा रही है और विरोध की आवाज को दबा रही है जिसे लोग सहन नहीं करेंगे।       

 संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर धरने के 150वें दिन सांगवान खाप चालीस के सचिव नरसिंह डीपीई, फौगाट खाप 19 के प्रधान बलवन्त नम्बरदार, श्योराण खाप पच्चीस के प्रधान बिजेन्द्र बेरला, किसान सभा के प्रताप सिंहमार, चौ० छोटूराम डा० अम्बेडकर मंच से गंगाराम श्योराण, रिटायर्ड कर्मचारी संगठन से फूलचन्द ढ़ाणा लाडनपुर, महिला मोर्चा से सन्तोष देशवाल, कृष्णा छ्पार, प्रेम शर्मा ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि 24 मई को हिसार कमिश्नर कार्यालय के घेराव में इलाके की तमाम खापों के साथ किसान, मजदूर, सामाजिक, व्यापारी और कर्मचारी संगठन बढ़चढ़कर शिरकत करेंगे।         

इस अवसर पर मास्टर ताराचन्द चरखी, सुरजभान झोझू, जागेराम डीपीई, रणधीर कुंगड, रामफल देशवाल, रविन्द्र सांगवान, सत्यवान कालूवाला, बलबीर बजाड़, बलजीत मानकावास, सुखदेव पालवास, सुरेन्द्र कटारिया, शमशेर सांगवान, रामानन्द धानक, सुलतान खान इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!