कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने भेजी फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स को कोविड-19 बचाव किट 

महामारी में लाभ कमाने की बजाय जनहित में करे काम।

बरवाला : कपिल महता

बरवाला: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार बरवाला व उकलाना हलके को सैनेटाइज करने के बाद कांग्रेसी नेताओं ने एक ओर बड़ी पहल की है। इस बार बरवाला हलके में कोरोना महामारी से बचाव के लिए दवा, मास्क व अन्य सामग्री वितरण का कार्य शुरू किया गया है। जिसकी शुरूआत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 30वीं पुण्यतिथि के अवसर पर हरियाणा कांग्रेस कमेटी की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा के पैतृक गांव प्रभुवाला से ही की गई। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर लीगल सेल के प्रदेश अध्यक्ष लाल बहादुर खोवाल ने फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स को बरवाला के वरिष्ठ पत्रकार राजेश चुघ की अध्यक्षता में मेडिकल किट मीडियाकर्मियों को वितरित की गई। हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा की पहल पर उन्हीं के द्वारा तैयार कराई गई सहायता किट में विटामीन सी, विटामीन डी, जिंक कैलशियम, पैरासीटामोल, डिटोल साबुन, मास्क को शामिल किया गया है। इसके साथ ही 15 हजार मास्क अलग से उकलाना हलके में वितरित किए गए और कहा कि अभियान विशेष तौर पर सामान्य अस्पताल, प्राइवेट अस्पताल, झुग्गी झोपडिय़ों, बस्तियों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर चलाया जा रहा है ताकि हर व्यक्ति तक इस अभियान का सीधा फायदा पहुंच सके।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा के निर्देश अनुसार  कोरोना महामारी से बचाव के लिए कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के चेयरमैन लाल बहादुर खोवाल ने बरवाला व उकलाना हल्के को सेनेटाइज करवाने के पश्चात आज बरवाला शहर में सभी मीडिया कर्मीयो को मैडिकल के साथ में जरूरी दवाईयों की जिनमें विटामिन सी व विटामिन डी पेरासिटामोल व डिटोल साबुन थर्मामीटर ऑक्सीमीटर हैंडसेनेटाइजर मास्क व जरूरी दवाईयों जैसी वस्तुए इस किट में उपलब्ध होंगी। वरिष्ठ अधिवक्ता लाल बहादुर खोवाल ने बताया कि कांग्रेस पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा जी के निर्देश पर कांग्रेस पार्टी की तरफ़ से पूरे प्रदेश में हर जगह कोरोना से बचाव व राहत अभियान चलाया हुआ हैं इसी कडी में आज हमने बरवाला शहर में मीडिया कर्मीयो को भी इस मैडिकल किट को बांटना बहुत जरूरी समझा पत्रकार भी हमारे देश का चौथा स्तंभ हैं वह हर वक्त अपने घर परिवार की परवाह किए बिना किसी भेदभाव के अपने कार्य को पूर्ण रूप से निभाते हैं। कांग्रेस के पूर्व जिला प्रधान प्रमोद सिवाच ने कहा कि किट में शामिल दवाईयों व अन्य जरूरत के सामान से कोविड के फैलाव को रोकने में काफी मदद मिलेगी और जरूरतमंद इसका सीधा लाभ मिलेगा। इसके साथ ही कोविड-19 पॉजिटिव जरूरतमंद व्यक्ति को थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर जैसे अनिवार्य उपकरण भी मुहैया कराए जा रहे हैं।

बरवाला के हिसार रोड पर स्थित कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद सिवाच के कार्यालय में वितरण कार्यक्रम के दौरान राजेश चुघ दैनिक जागरण, कशमीर महता दैनिक अमर उजाला, कृष्ण सलूजा दैनिक पंजाब केसरी, कुलदीप सोनी संपादक बरवाला रिपोर्टर, वीरेन्द्र सोनी निधि मीडिया न्यूज, कपिल महता दैनिक पल पल न्यूज, मुनीश सलूजा दैनिक सवेरा, आदि मौजूद थे। वरिष्ठ पत्रकार राजेश चुघ ने सभी पत्रकारों की और से कहा की इस महामारी में जिस प्रकार कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बरवाला व उकलाना हल्के के पत्रकारों के लिए इस महामारी में सुध ली व काबिले तारीफ़ है हम सभी पत्रकार उनका तहदिल से धन्यवाद व आभार व्यक्त करते हैं। जिस तरह व सभी लोगों के लिए जनहित के काम कर रही हैं ।उससे आमजन को लाभ मिलेगा और हर व्यक्ति का दायित्व है। इस महामारी में अवसर ढूंढ कर लाभ कमाने की ना सोचे और जनहित का काम करें। ताकि जीवन बचेगा तो फिर कमाई हो पाएगी नहीं तो इस महामारी में किसी का कोई पता नहीं कब किस पर संकट आ जाए ऐसे में हम सब को सतर्क रहने की भी जरूरत है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!