गुरुग्रामः 22 मई – जिला प्रशासन एवं हरियाणा एड्स कंट्रोल सोसाइटी पंचकूला के निर्देश पर टी आई प्रोजेक्ट के अंतर्गत जोखिम भरी महिलाओं को राशन किट वितरण की गई है ताकि वो अपने परिवार का पालन पोषण कर सके।

उपरोक्त जानकारी देते हुए जिला उपायुक्त एवं रेडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष यश गर्ग ने बताया कि कोविड-19 में टी आई प्रोजेक्ट के अंतर्गत काम कर रहे हैं महिलाओं को कोई काम ना मिलने के कारण उन्हें रेडक्रॉस सोसाइटी से राशन किट वितरित की गई है, जिससे कि वह अपना गुजारा चला सके।

 उपायुक्त ने बताया कि रेडक्रॉस सोसाइटी के अंतर्गत विभिन्न प्रोजेक्ट चलाए जा रहे हैं इसी के अंतर्गत टी आई प्रोजेक्ट भी चलाया जा रहा है जिसमें महिलाओं को उनकी सुरक्षा स्वास्थ्य आदि के बारे में जानकारी दी जाती है और उन्हें आवश्यकता अनुसार सामान वितरित किया जाता है। उपायुक्त ने बताया कि टी आई प्रोजेक्ट हरियाणा एड्स कंट्रोल सोसायटी स्वास्थ्य विभाग हरियाणा और हरियाणा राज्य रेडक्रॉस सोसायटी चंडीगढ़ के निर्देश पर जिला रेडक्रास सोसायटी गुरुग्राम द्वारा चलाया जा रहा है इसमें समय-समय पर जोखिम भरी महिलाओं की स्वास्थ्य जांच उनका टीकाकरण और उनका पंजीकरण किया जाता है और समय-समय पर वर्कशॉप सेमिनार आदि करके उनको जानकारी दी जाती है। उपायुक्त ने बताया कि टी आई प्रोजेक्ट के प्रोजेक्ट डायरेक्टर की जिम्मेदारी रेडक्रॉस सचिव श्याम सुंदर को दी गई है। 

इस कार्य में टी आई प्रोजेक्ट की टीम में शामिल प्रोजेक्ट मैनेजर रजनी कटारिया, सीमा, सुषमा, विनीता पीटर एवं कोमल लेखाकार द्वारा विभिन्न स्थानों पर जाकर राशन की किट वितरित की गई। आवश्यकता पड़ने पर आगे भी यह किट वितरित की जाएंगी उपायुक्त ने बताया कि दूसरी टीम में शामिल श्यामा राजपूत ने बादशाहपुर रेड लाइट के नजदीक 20 जरूरत मंद लोगों को राशन किट वितरण की इसी प्रकार रेडक्रॉस की लाइफ मेंबर ऋतु शर्मा और रेडक्रॉस कर्मचारी आकांशा ने मजदूर राजकुमार को राशन किट वितरण की।