चरखी दादरी जयवीर फोगाट

,14 मई,- देश में बढ़ते कोरोना महामारी को देखते हुए जिला दादरी बार एसोसिएशन के प्रधान सुरेंद्र सिंह मैहडा ने अपने बार पदाधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीटिंग ली। वर्चुउल बैठक के दौरान बार प्रधान ने बताया कि इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि 1 साल से कोरोना महामारी के कारण अदालतों का कार्य प्रभावित हुआ है और भविष्य में भी यह लंबा चलता दिखाई दे रहा है।            

 इस महामारी के चलते बार के काफी अधिवक्ता संक्रमित हुए हैं, और इन सब हालातों को देखते हुए सभी बार पदाधिकारियों ने फैसला लिया है कि जो अधिवक्ता होम आइसोलेशन में रहे हैं उनको आर्थिक सहायता हेतु 25000 रूपये दिए जाए, साथ ही जो अधिवक्ता हॉस्पिटलाइज हुए हैं उनको एक लाख रुपए की सहायता दी जाए। और इसके साथ-साथ बार के काफी अधिवक्ता अदालती कामकाज पर निर्भर है इसलिए जरूरतमंद अधिवक्ताओं को 10000 रूपये प्रति माह सहायता के रूप में दिए जाएं। इसके साथ-साथ बार प्रधान ने कहा कि दादरी बार के अधिवक्ताओं का हेल्थ इंश्योरेंस बार की तरफ से करवाया जाएं, ताकि इस महामारी में अपना इलाज फ्री करवा सकें।                    

 बार प्रधान ने सभी बार पदाधिकारियों को बताया कि कोरोना महामारी के कारण आज तक बार के वेलफेयर फंड में कोई पैसा नहीं आया है इसलिए उपरोक्त सभी बार के कार्यों वास्ते बहुत से वेलफेयर फंड की आवश्यकता है। इस समस्या को भापते हुए बार प्रधान सुरेंद्र सिंह मैहड़ा ने पंजाब एवं हरियाणा बार काउंसिल से 50 लाख रुपए की सहायता के लिए ज्ञापन भेजकर की मांग। बार प्रधान ने बताया कि पिछले 1 साल से अदालती कामकाज प्रभावित होने के कारण इस महामारी को देखते हुए आगे कब तक काम काज प्रभावित रहने वाला है यह कुछ कहा नहीं जा सकता। अतः ऐसे हालातों में जरूरतमंद अधिवक्ताओं की सहायता करना जरूरी हो गया है। अंत में बार प्रधान ने सभी अधिवक्ताओं के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।            

आज की वर्चुअल मीटिंग में बार प्रधान सुरेंद्र सिंह मैहड़ा, उप प्रधान अजय छिकारा, सचिव दीपक श्योराण, सचिव संदीप जांगड़ा, खजांची राजवीर वर्मा शामिल थे।

error: Content is protected !!