गुरुग्रामः 8 मई.- विश्व रैडक्रास दिवस के उपलक्ष्य पर रैडक्रास सोसायटी गुरुग्राम ने विभिन्न गतिविधियों की इसके अंतर्गत 100 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की गई और विभिन्न सामाजिक संगठनों को भी सूचीबद्ध किया गया। यह जानकारी देते हुए रैडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष और जिला उपायुक्त यश गर्ग ने बताया कि कोविड-19 के चलते रैडक्रास सोसायटी दिवस बहुत ही सहज भाव से मनाया गया है। जिसमें रैडक्रास सोसायटी के संस्थापक को माला अर्पण कर रैडक्रास सोसायटी के कर्मचारियों द्वारा सामाजिक संगठनों द्वारा उनके कार्यो को याद किया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि रैडक्रास सोसायटी विश्व रैडक्रास दिवस के उपलक्ष्य में 500 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ता रैडक्रास सोसायटी में शामिल किए जाएंगे तथा 100 से अधिक सामाजिक संगठन रैडक्रास के साथ मिलकर काम करेंगें। उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाएगा। प्लाज्मा के लिए लोगों को और अधिक मोटिवेट किया जाएगा। आमजन को रैडक्रास सोसायटी और जिला प्रशासन की सेवाओं का लाभ कैसे मिले इस बारे में भी योजना बनाई जाएगी। उन्हांेने बताया कि रैडक्रास सचिव श्याम सुन्दर को सामाजिक संगठनों से ताल-मेल रखने वाल्टियरर्स को शामिल करने के लिए निर्देश दिए गए है। अभी तक 100 से अधिक वाल्टियरर्स तैयार हो चुके है और 25 संस्थाए जो सही मायने में धरातल पर काम करती है ऐसी संस्थाओं को जोड़ा गया है। उपायुक्त ने बताया कि नियमित रूप से रक्तदाताओं की आवश्यकता होगी इसके साथ-साथ प्लाज्मा डोनेट करने वालो को भी अपना नाम पंजीकरण करवाना चाहिए। उपायुक्त ने आमजन से अनुरोध किया जो सामाजिक संगठन/सामाजिक संस्थाए/सामाजिक कार्यकर्ता घर-घर ऑक्सीजन सिलेंडर व्यवस्था में मदद करना चाहते है वह रैडक्रास सोसायटी सचिव के मोबाईल न0 9416464748 पर पंजीकरण करा सकते है।

आज रैडक्रास भवन में सर हेनरी ड्यूनान्ट को याद करने वालों में रैडक्रास सोसायटी की टीम, रैडक्रास सोसायटी के कार्यकर्ता और सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि के साथ इस अवसर पर कुणाल मंगला, अतुल पराशर, आकांशा, श्यामा राजपूत, रजनी कटारिया, सीमा सिंह, विनिता पीटर, कोमल गुप्ता, सरोज आदि उपस्थित थे।