होटल न्यू डेस्टीनेशन में बनाया गया है यह सेंटर. भारत विकास परिषद का इस ओर अग्रणी कदम

गुरुग्राम। भारत विकास परिषद द्वारा सैक्टर 12 में संचालित विवेकानंद आरोग्य केंद्र चिकित्सा के क्षेत्र में बेहतरीन सेवाएं दे रहा है। वहां जनरल फिजिशियन, आंखों, डायलिसिस, कैंसर समेत अनेक चिकित्सा सुविधाएं मिल रही हैं। कोरोना महामारी काल में अब शहर के जाने-माने समाजसेवी एवं उद्योगपति बोधराज सीकरी के अथक प्रयासों से एवं मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड के सहयोग से शहर के सिविल लाइन में 65 बैड का कोविड सेंटर शुरू किया गया है।

बोधराज सीकरी ने बताया कि इस सेंटर का शुभारंभ भारत विकास परिषद के अखिल भारतीय संगठन मंत्री सुरेश जैन एवं आरएसएस के प्रांत प्रचारक विजय द्वारा किया गया। इस मौके पर सुरेश जैन ने बताया कि भारत विकास परिषद पूरे देश में आइसोलेशन सेंटर ऑक्सीजन की व्यवस्था के साथ जागरूकता अभियान में जुटी हुई है। विजय ने बताया कि संघ का स्वयंसेवक संघ पूरी ताकत इस महामारी से निपटने के लिए प्रयास कर रहा है। मैनकाइंड फार्मा के चेयरमैन आरसी जुनेजा, इस प्रोजैक्ट के सूत्रधार एवं संयोजक बोधराज सीकरी तथा विवेकानंद आरोग्य केंद्र के संरक्षक विनोद मित्तल ऑनलाइन उपस्थित रहे। आइसोलेशन सेंटर में योग्य एवं अनुभवी डॉक्टर्स, पैरा मैडिकल स्टाफ, दवाओं के साथ ऑक्सीजन की पूरी व्यवस्था की गई है। यह सेंटर धर्मार्थ है। भारत विकास परिषद की ओर से विनोद मित्तल के संरक्षण में यह आइसोलेशन सेंटर चल रहा है। इसके अलावा विवेकानंद तिवारी का सहयोग भी अत्यंत सराहनीय है, जो मैनकाइंड फार्मा और बोधराज सीकरी व आरोग्य केंद्र के बीच कड़ी का काम कर रहे हैं। समाजसेवी संजय टंडन की कार्यशैली के बारे में बोधराज सीकरी ने साधुवाद किया। इनके अतिरिक्त राजीव छाबड़ा, सुजाता गौड, निताली छाबड़ा, मुकेश सिंहल, अमित लाहोरिया का सक्रिय सहयोग इसमें रहा।

बोधराज सीकरी, विवेक मित्तल एवं विवेकानंद तिवारी के मुताबिक कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। समाजसेवा में जुटे लोगों को ऐसे समय में सरकार, प्रशासन का साथ देकर आम जनता को राहत देनी चाहिए। हमारा यही प्रयास रहेगा कि कोरोना की वजह से किसी की जान नहीं जाए। दवाइयां, ऑक्सीजन इस सेंटर में 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से लॉकडाउन में उन्होंने जनसेवा के लिए कदम बढ़ाए हैं, अब आइसोलेशन सेंटर बनाकर जरूरतमंदों को यहां सुविधाएं देने को कदम बढ़ाए हैं। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वे बिना काम के घरों से बाहर न निकलें। महामारी बहुत फैल रही है। यह हमारे ही माध्यम से हमारे घरों में पहुंच रही है। थोड़े-से भी बीमार लोगों की जानें जा रही हैं। हमें यह समझना होगा। सभी लोग बीमारी से लड़ रहे हैं, लेकिन हम सबका दायित्व है कि अपने घरों पर रहकर हम भी बीमारी से लडऩे में सहयोग दें।

बोधराज सीकरी, विनोद मित्तल एवं विवेकानंद तिवारी ने यह भी कहा कि बेवजह अफवाहों पर ध्यान न दें। सोशल मीडिया पर नकारात्मक खबरे न फैलाएं। इससे बेवजह की नकारात्मकता फैलती है और लोगों में दहशत पैदा होती है, इसलिए ऐसी खबरों से बचें। ऐसा न करके भी हम एक तरह से समाजसेवा का ही काम करेंगे। उन्होंने फिर से लोगों से अपील की कि बिना काम के घर से बाहर न निकलें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क लगाकर रखें ताकि हम कोरोना महामारी से बचाव कर सकें।

error: Content is protected !!