उपायुक्त ने शहर वासियों से की अपील, प्रशासन और सरकार का करे सहयोग, कोरोना की चैन को तोडऩे के लिए एकजुटता का दे परिचय।

गुरुग्राम 4 मई । उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने कहा कि कोरोना का संक्रमण जिस तेजी के साथ फैल रहा है, उसको रोकने के लिए सभी को एकजुटता से प्रयास करने होंगे , इसलिए सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है। यह लॉकडाउन कोरोना के संक्रमण की चैन को तोडऩे में अहम भूमिका निभाएगा। आमजन को इस लॉकडाउन का पूरी गम्भीरता के साथ पालन करना होगा और बेवजह घर से बाहर ना निकलकर, हमेशा मास्क का प्रयोग करके, सामाजिक दूरियों को अपनाकर कोरोना को हराने में अपनी अहम भूमिका निभानी होगी।

 उपायुक्त ने कहा कि आमजन के स्वास्थय की रक्षा करना सरकार की प्राथमिकता है। इस लिए सभी आमजन लॉकडाउन के निर्देर्शो की पालना अवश्य करे। कोरोना के संक्रमण की चैन को तोडऩे व आमजन के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए ही प्रदेश में लॉकडाउन लगाया गया है और यह आमजन के लाभकारी सिद्घ होगा। कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे प्रभाव को देखते हुए उस पर रोक लगाया जाना अति आवश्यक है। लोगों के जीवन को सुरक्षित रखना है, इसी के तहत यह लॉकडाउन लगाया गया है। लोग इस लॉकडाउन में सहयोग करें ताकि कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। 

उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के स्टेप भी बताएं । उन्होंने कहा कि सभी को कोविड प्रोटोकोल नियमों जैसे -मास्क पहनना, दो गज की दूरी, हाथों को बार-बार साबुन से धोने आदि के साथ-साथ अन्य हिदायतों का पालन करना है। हमें अपने आंखों नाक और मुंह को छूने से बचना होगा। खाँसते व छींकते समय अपने चेहरे को कोहनी से या टिशू अथवा रुमाल से कवर करना है ताकि संक्रमण न फैले। लोग भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे और जिन्हें बुखार या खांसी आदि लक्षण हो , उसके संपर्क में ना आए। यदि आप स्वस्थ महसूस ना कर रहे हो तो अपने घर पर ही रहे। यदि व्यक्ति को बुखार, खांसी या सांस लेने में तकलीफ हो तो तुरंत डॉक्टरी सलाह लें। कोरोना संक्रमण को लेकर अफवाहों पर ध्यान ना दें और सही जानकारी की पुष्टि करें।

उपायुक्त ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार ने इस महामारी के समय चिकित्सा की दृष्टि से सभी व्यापक प्रबंध किए हुए है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे वैक्सीन को लेकर अफवाहों पर ध्यान ना दें, वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। सभी को यह वैक्सीन स्वैच्छा से जरुर लगवानी चाहिए। कोरोना की पहली लहर के दौरान कोरोना वरियर्स के साथ-साथ आम लोगों ने भी इस लड़ाई में अपनी आहुति डाली है। अब जिस प्रकार से कोरोना की दूसरी लहर चल रही है, इसके तहत हमें सजग रहते हुए पहले की भांति कोरोना की लड़ाई में अपना शत प्रतिशत योगदान देना है।

उन्होंने कहा कि सभी के सामुहिक प्रयासों से कोरोना को हराने में मदद मिलेगी और इस वायरस को जड़ से खत्म किया जा सकेगा। इस वायरस से हमें डरना नहीं है बल्कि नियमों की पालना करते हुए इस वायरस को जड़ से खत्म करने का काम करना है। नियमित रूप से जिला के स्वास्थ्य व प्रशासिनक अधिकारियों से चर्चा की जा रही है और फीडबैक लेकर सभी इंतजाम पूरे किए जा रहे है।