कोरोना पीड़ितों के साथ सरकार किसानों की सुनवाई करे सरकार
कितलाना टोल पर 129वें दिन धरने पर किसानों में सरकार के खिलाफ झलका आक्रोश 

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

2 मई,  21 – पश्चिम बंगाल के चुनाव को अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना चुके प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को किसानों और मजदूरों की एकजुटता ने आईना दिखा दिया है।यह बात वक्ताओं ने संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि अब भी समय है कि मोदी कोरोना महामारी से पीड़ित लोगों के साथ लंबे समय से तीन काले कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे देश के  करोड़ों किसान- मजदूर की बात सुन उसका समाधान करें।                

 उन्होंने पश्चिम बंगाल की बहादुर जनता का आभार जताते हुए कहा कि वहां की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का घमंड चूर चूर कर दिया है। उनके अनुसार ये किसानों और मजदूरों की जीत है और आज के परिणाम भाजपा को झकझोर देने वाले हैं। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं के प्रचार ने भाजपा की कमर तोड़ने का काम किया। इससे किसान- मजदूर दुगुनी ताकत से अपने आंदोलन को तेज करेंगे।                   

 कितलाना टोल पर 129वें दिन धरने की खाप सांगवान 40 के सचिव नरसिंह डीपीई, श्योराण खाप 25 के प्रधान बिजेंद्र बेरला, रणधीर कुंगड़, धर्मबीर समसपुर, सुभाष यादव, सुमित्रा देवी, रेणु देवी, बाला देवी ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि सरकार को कोरोना के इलाज के लिए दर दर भटक रहे मरीजों की और विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऑक्सजिन और एंटीवायरल दवाई तुरंत मरीजों को उपलब्ध कराने की सख्त जरूरत है जिसके लिए लोग भारी परेशान हैं। इस मौके पर बहुजन महापंचायत की और से सुरेन्द्र अजीतपुर ने विभिन्न गणमान्य लोगों को सविंधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर का चित्र भेंट कर सम्मानित किया।         

 इस अवसर पर सुरजभान सांगवान, प्रोफेसर राजेन्द्र डोहकी, बिल्लू अधिवक्ता मानकावास, खुशीराम एडवोकेट कितलाना, प्रेम सिंह, कप्तान रामफल, देशराम भांडवा, जगदीप बेरला, जगदीश हुई, बलजीत, सुरेश, कुलदीप, साधु, श्योनारायन, ईश्वर मानकावास, सूबेदार सत्यवीर, पूर्व सरपंच समुन्द्र सिंह, ओम नम्बरदार चरखी इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!