बाढड़ा से जयवीर सिंह फोगाट

बाढड़ा अनाज मंडी में दूसरे राज्य से आ रहे हैं गेहूं के ट्रक। मार्केट कमेटी के सुप्र वाइजर जयप्रकाश ने बिना गेट पास मंडी में आऐ हुऐ ट्रक को पकड़ा और मनजीत ट्रेडिंग कंपनी पर ट्रक खाली हुआ उस पर ₹23880 रुपए लगाया जुर्माना। आढ़तियों को दिए निर्देश अगर मंडी बंद के दौरान अगर बाहर से गेहूं की गाड़ी कोई व्यापारी लाता है मंडी के अंदर आती है तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंडी को 3 मई तक अस्थाई तौर पर खरीद व गेट पास बंद कर रखे हैं।  जिन व्यापारियों ने सरकारी खरीद में गेहूं अधिक दिखा दिए और मौके पर गेहूं कम है वह व्यापारी गेहूं को पूरा करने के लिए गाड़ियां चोरी छुपे मंगा रहे हैं ऐसे में अधिकारियों को सजग और चुस्त रहने की जरूरत है।

हम आपको बता दें कि 3 मई तक अस्थाई तौर पर मंडियों को सरकार ने बंद कर रखा है नहीं तो गेट पास काटेगा और न ही खरीद होगी। इस दौरान जिन व्यापारियों का गेहूं खरीद में कम हो रहा है उसको पूरा करने के लिए अन्य राज्यों से ट्रकों से पुराना गेहूं सस्ते भाव में मंगाया जा रहा है। और किसानों के नाम से सरकार को बेचकर चूना लगाया जा रहा है। यह खेल रात को चलता है और अधिकारी नदारद रहते हैं।

अधिकारियों की जिम्मेवारी बनती है मंडी के अंदर कोई गाड़ी आए तो वह गेट पर चेक करें। लेकिन यहां ऐसा नहीं हो रहा मंडी के अंदर आपको व्यापारी गाड़ियां लाते हैं और खाली करवाते हैं और मौके पर रात को कोई अधिकारी मौजूद नहीं रहता।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंडी सुपरवाइजर जयप्रकाश ने बताया कि मेरे को एक सूचना मिली थी यूपी नंबर का एक ट्रक मंडी में खाली हो रहा है मैं तुरंत मौके पर पहुंचा और पूछताछ में पता चला यह गाड़ी मनजीत ट्रेडिंग कंपनी पर खाली हो रही है। मैंने कार्रवाई करते हुए मार्केट फीस व जुर्माना ₹23880 मनजीत ट्रेडिंग कंपनी पर लगाया । उन्होंने बताया कि सभी को निर्देश दे दिए गए हैं मंडी बंद के दौरान अगर कोई व्यापारी बाहर से गेहूं की गाड़ी लाते हुए मिला या मंडी के अंदर लेकर आया तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!