आज ऑक्सिजन और दवाइयों की कालाबाज़ारी हो रही है यदि तीन काले क़ानून लागू हो गए तो होगी खाद्य पदार्थों की कालाबाज़ारी-चौधरी संतोख सिंह

किसान आंदोलन का 155वां दिन|   संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम का अनिश्चितकालीन धरना 123वें दिन भी जारी।

गुरुग्राम। दिनांक29.04.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि किसान आंदोलन के 155वें दिन किसान,मज़दूर तथा गुरुग्राम के विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुख व्यक्तियों ने धरनास्थल को सेनीटाईज करके तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए धरने पर बैठे।

संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि आज कोरोना महामारी में ऑक्सीजन और दवाइयों की कालाबाज़ारी हो रही है। उन्होने कहा कि यदि तीन काले क़ानून लागू हो गए तो पूरे देश में खाद्य पदार्थों की जमाखोरी,कालाबाज़ारी तथा मुनाफ़ाख़ोरी होगी।

उन्होंने कहा कि आज सरकार कोरोना महामारी से लड़ने में पूरी तरह से फ़ेल हो गई है।उन्होंने कहा कि आज जीवन के लिए आवश्यक ऑक्सीजन और दवाइयों की सरेआम कालाबाज़ारी हो रही है और ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी से मौंते हो रही है और सरकार कुछ नहीं कर पा रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार तुरंत प्रभाव से जीवन के लिए आवश्यक ऑक्सीजन और दवाइयों को आवश्यक वस्तु घोषित कर दें। उन्होने कहा कि ऑक्सीजन और दवाइयों की जमाखोरी,कालाबाज़ारी और मुनाफ़ाख़ोरी करने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जाए।

उन्होंने सरकार से माँग की कि तीनों काले कानूनों को जनहित में तुरंत प्रभाव से रद्द कर दे।

आज धरने पर बैठने वालों में बलवान सिंह दहिया,पंजाब सिंह,फूल कुमार,मनीष मक्कड़,अरुण शर्मा एडवोकेट,तनवीर अहमद,आकाशदीप,धर्मवीर झाड़सा,योगेश्वर दहिया,मनोज झाड़सा, राजबीर कटारिया, ईश्वर, रमेश दलाल तथा अन्य व्यक्ति शामिल हुए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!