वरुण सिंगला IPS, DCP मानेसर, ACP मानेसर द्वारा कंटेनमेंट जोनों का किया निरीक्षण

इस दौरान कंटेनमेंट जोनों के आसपास के एरिया व कंटेनमेंट जोनों के लिए जारी विशेष आदेश/दिशा-निर्देशों की पालना कराने के दिए आदेश।

कल दिनाँक 28.04.2021 को श्री वरुण सिंगला IPS, पुलिस उपायुक्त मानेसर, गुरुग्राम, ACP मानेसर व थाना प्रबंधक मानेसर द्वारा मानेसर में कंटेनमेंट जोनों का दौरा किया व बारीकी से वहां के हालातों व परिस्थितियों का जायजा लेते हुए निरीक्षण किया।

इस दौरान श्रीमान पुलिस उपायुक्त महोदय ने बताया कि कन्टेनमेंट जोनों के 500 गज के आसपास सभी प्रकार की दुकानें, संस्थान व व्यवसायिक गतिविधियां बन्द कराने साथ ही कंटेन्मेंट जोनों में किसी प्रकार की गतिविधि नहीं होगी। इन स्थानों (कन्टेनमेंट जोन) पर सिर्फ आवश्यक सेवाएं जैसे मेडिकल, ग्रोसरी, खाने की वस्तुओं की होम डिलीवरी करने वाले होटल/रेस्टोरेंट्स चल सकते हैं। इनके अतिरिक्त अन्य कोई भी दुकान व गतिविधियां बन्द रहेंगी। इन कन्टेनमेंट जोन के एरिया में यदि कोई निर्माण कार्य चल रहा है या कोई फैक्टरी जिसमें किसी भी प्रकार का उत्पादन का कार्य होता है तो उन पर भी यह नियम प्रभावी नहीं होगा अर्थात यह गतिविधियां चलती रहेंगी।

किसी भी कन्टेनमेंट ज़ोन में किसी भी प्रकार का समारोह, पार्टी, शादी सामाजिक समारोह आदि का आयोजन नहीं हो सकता चाहे किसी ने ऐसे समारोह आयोजित करने की अनुमति ले रखी हो। यदि किसी को ऐसे समारोह आयोजित करने हों तो उसे नए सिरे से अनुमति लेनी होगी।

इसी दौरान कंटेनमेंट जोनों का दौरा करके निरीक्षण करने के उपरांत वहां पर मौजूद स्टॉफ व इंचार्जों को दिशा निर्देश/आदेश देते हुए कहा कि सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश सहित स्थानीय प्रशासन द्वारा लागू किए गए विशेष कानूनों की पालना करना सुनिश्चित करें व उनकी उल्लंघना करने वालो के खिलाफ नियमानुसार तत्परता से सख्त कार्यवाही करें। पीड़ितों/मरीजों के साथ अच्छे आचरण के साथ पेश आए। प्रत्येक कंटेन्मेंट जोन में पर्याप्त पुलिस बल तैनात है। अतः सभी अपनी ड्यूटी पर ईमानदारी से करें व कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी प्रीकॉशन्स को फॉलो करें। ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दास्त नही की जाएगी व लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। अतः सभी अपनी ड्यूटी का निर्वहन ईमानदारी व सच्ची निष्ठा के साथ करें साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी निर्देशों का पालन करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!