जनता स्वयं लॉकडाउन कर करोना संक्रमण को रोके : राव इंद्रजीत

उद्योगपतियों व व्यापारियों के मिल रहे सहयोग पर जताया आभार

गुरुग्राम। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जनता से स्वयं को लॉक डाउन करने अपील की है। केंद्रीय मंत्री ने जनता से सहयोग की अपील करते हुए कहा है कि गुरुग्राम में तेजी से फैल रहे करोना संक्रमण को रोकने के लिए जनता स्वयं को लॉकडाउन करने की पहल करें। उन्होंने कोरोना संक्रमण संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उद्योगपतियों व व्यापारी संगठनों के मिल रहे सहयोग के लिए उनका आभार जताया है। राव ने कहा कि गुरुग्राम में करोना संक्रमण को रोकना सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। केंद्रीय मंत्री ने वीरवार को गुरुग्राम के जिला उपायुक्त व मेवात के जिला उपायुक्त से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हालातों पर चर्चा की ओर जरूरी दिशा निर्देश दिए ।

राव ने कहा कि ऑक्सीजन की सप्लाई में निरंतर सुधार आ रहा है और इसमें और सुधार करने की आवश्यकता है। राव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बड़े अस्पतालों के साथ ही छोटे अस्पतालों का भी ऑक्सीजन सप्लाई के दौरान ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि छोटे अस्पताल भी काफी हद तक करोना संक्रमण की लड़ाई को लड़ने का काम कर रहे हैं और उनमें भर्ती मरीजों का ध्यान भी हमें रखना है। मेवात के जिला उपायुक्त से चर्चा करते हुए राव ने नल्हड मेडिकल कॉलेज में उपलब्ध सुविधाओं पर चर्चा की और उनके विस्तार के लिए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश भी दिए। राव ने कहा कि जिलाधिकारी सुनिश्चित करें कि लोगों को सब्जी व फल उनके मोहल्ले में मिल सके ताकि वे सब्जी मंडी में ना आए। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा लागू की गई धारा 144 के कड़ाई से पालन करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा की सरकार की ओर से कंटोनमेंट जॉन बनाकर करोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जन सहयोग जरूरी है। राव ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए चुनिंदा दुकानें खुली रहेंगी लेकिन लोग अपने घरों से बेवजह ना निकले। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के व्यापारियों ने स्वयं अपनी दुकानों को बंद रखना शुरू किया है जो काबिले तारीफ है। उन्होंने शहर के व्यापारियों के दिए गए सहयोग पर उनका आभार जताया है और कहा कि इस महामारी में उनका सहयोग कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रामबाण साबित होगा।

केंद्रीय मंत्री ने गुरुग्राम में स्थित बड़े उद्योगों के मिल रहे सहयोग को भी प्रशंसनीय बताया और कहा कि गुडगांव में स्थित मारुति सुज़ुकी लिमिटेड, सुजुकी मोटरसाइकिल व हीरो मोटर जैसे बड़े औद्योगिक संस्थानों ने अपनी कंपनियों को कुछ दिनों तक बंद किया है जो करोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए कारगर साबित होगा। उन्होंने कहा कि इन उद्योगों से जुड़ी सहायक इकाई भी कुछ दिनों तक काम करना बंद करेंगे या कर दें तो इन में आने वाले कर्मचारियों को करोना संक्रमण से बचाया जा सकेगा। राव ने गुरुग्राम स्थित मल्टीनेशनल कंपनियों से भी अपील की है कि वे अपने कार्यालयों को कुछ दिनों के लिए बंद कर दें और वर्क फ्रॉम होम की नीति को अपनाएं। जिससे करोना संक्रमण को रोकने में काफी मदद मिल सकेगी।

केंद्रीय मंत्री ने स्वास्थ्य सेवा में जुटे सरकारी व निजी डॉक्टरों ,स्वास्थ्य कर्मियों व सफाई कर्मियों के प्रति भी अपना आभार प्रकट किया है और जनता से अपील की है कि वे उनका सहयोग करें।

Previous post

रिश्वत लेकर धड़ले से प्रदेश की मंडियों में बिक रहा बाहर के प्रदेशों का गेहूं: अभय सिंह चौटाला

Next post

वरुण सिंगला IPS, DCP मानेसर व कमिश्नर MCG गुरुग्राम ने मानेसर में स्थित ऑक्सीजन गैस प्लांटों का संयुक्त दौरा करके किया निरीक्षण

You May Have Missed

error: Content is protected !!