नागरिक भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें और कोविड प्रोटोकाॅल का करें पालन- उपायुक्त

गुरूग्राम, 28 अप्रैल। उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि जिला में बुधवार को 1490 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में आज 11609 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए जिनमें से आरटीपीसीआर से 10023 तथा एंटीजन के 1586 सैंपल शामिल हैं। जिला में अब तक कुल 1195273 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि जिला में अब तक कुल 113457 कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं जिनमें से 81885 ठीक होने के उपरांत अपने घर जा चुके हैं। वर्तमान में 31119 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं। आज जिला में 2934 नए कोरोना संक्रमण के केस सामने आए हैं। जिला में आज 7 लोगों की दुखद मृत्यु भी हुई।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज 3441 लोगों को कोरोना की वैक्सीन की पहली डोज तथा 3878 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। आज से जिला में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो गया है।

उपायुक्त ने आमजन से अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण से सतर्क रहते हुए कोविड-19 नियमों की सख्ती से पालना करें, बचाव के उपायों को अपनाएं तथा घबराएं नहीं। स्वयं की, परिवारजनों की तथा अन्य लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत बाहर जाते समय मास्क अवश्य पहनें और दिन में कई बार साबुन व सेनेटाइजर से हाथों को अच्छी प्रकार से धोएं तथा छींकते व खांसते समय नाक व मुंह ढकें। इसके अलावा, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें तथा हाथ मिलाने की जगह नमस्कार करें। उन्होंने कहा कि अगर आपको बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ है तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें। साथ ही अपनी आयुवर्ग अनुसार टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नागरिक प्रशासन की हिदायतों की गंभीरता से पालना करें और जरूरी कार्य हो तो ही घर से बाहर निकलें अन्यथा घर पर ही रहें।

error: Content is protected !!